Advertisement

पादरी जॉर्ज पोन्नैया की शरण में गए राहुल गाँधी, BJP ने ‘ईसाइयत’ फैलाने का लगाया आरोप 

जॉर्ज पोन्नैया राहुल गाँधी
Share
Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) इन दिनों 150 दिनों के भारत जोड़ो यात्रा पर है। तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में एक विवादास्पद कैथोलिक चर्च के पादरी जॉर्ज पोन्नैया (George Ponnainah) से मुलाकात कीराहुल और पादरी के बीच हुई बातचीत का एक हिस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और वीडियों को लेकर विवाद भी हुआ है। वायरल वीडियों में राहुल गांधी को यह पूछते हुए सुना जा सकता है, ‘यीशु मसीह भगवान का एक रुप है ‘क्या यह सही है? उनके इस सवाल पर पादरी जॉर्ज पोत्रिया ने कहा ‘वही असली भगवान है।’

Advertisement

पोत्रैया का भडकऊ बयान देने का इतिहास रहा है, उन्हे पिछले साल जुलाई में मदुरै के कालीकुडी में प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, द्रमुक मंत्री और अन्य के खिलाफ कथित रुप से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफतार किया गया था। इसके बाद बीजेपी प्रवंकत्ता शहजाद पूनावाला ने इस बयान को लेकर हमला बोला है और इस यात्रा को ‘भारत तोड़ो यात्रा’ करार दिया है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए पूछा, ‘क्या भारत तोड़ो आइकन के साथ भारत जोड़ो यात्रा हो रही है। कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के बचाव में उतर गई है। पलटवार करते हुए जयराम रमेश ने कहा, ‘बीजेपी की हेट फैक्ट्री का एक नृशंस ट्वीट वायरल हो रहा है।’ ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है उससे इसका कोई संबंध नहीं है।’

जयराम रमेश ने कहा कि यह भाजपा की शरारत है जो भारत जोड़े यात्रा के सफल शुभारंभ के बाद और अधिक हताश हो गई है। इस यात्रा को लोगों का समर्थन मिल रहा है।

याद दिला दें कि भाजपा नेता डॉ सुब्रमण्यम स्वामी ने 2019 चुनाव के वक्त पर राहुल गाँधी की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की डिग्री की फोटो जारी करते हुए कहा था कि उनका असली नाम राउल विन्ची है न कि राहुल गाँधी और इसी के तहत उनकी नागरिकता को रद्द किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें