राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को दी गणेश उत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं

नई दिल्ली: आज पूरे देश में गणेश उत्सव का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं, गणेश चतुर्थी के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देशवासियों को बधाई दी है। साथ ही राष्ट्रपति कोविंद ने लोगों से कोरोना महामारी के चलते कोरोना दिशा-निर्देशों के अनुसार गणेश उत्सव मनाने की अपील की है।

मालूम हो कि राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि कोविड के विरुद्ध किए जा रहे हमारे प्रयासों को विघ्नहर्ता गणेश सफल बनाएं और सभी को सुख एवं शांति प्रदान करें। आइए, हम सब कोविड-अनुकूल व्‍यवहार करते हुए यह त्‍योहार मनाएं।’

वहीं, इस पावन मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा, ‘आप सभी को गणेश चतुर्थी की मंगलकामनाएं। यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में सुख, शांति, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए।’

गणेश उत्सव पर कोरोना संकट

आपको बता दें कि आज से देशभर में गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जाएगा। भाद्रपद में शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को भगवान गणपति की जयंती मनाई जाती है। इस पर्व को यानी गणेश चतुर्थी का उत्सव 10 दिनों तक चलता है जो चतुर्थी को शुरु होकर अनंत चतुर्दशी के दिन खत्म होता है।

दरअसल, कोरोना वायरस जैसा महामारी के चलते इस साल गणेश उत्सव अलग रुप में मनाया जाएगा। सभी कोरोना दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। इस पर्व को महाराष्ट्र के साथ साथ पूरे देश में गणपति मोरया की पूजा कर धूमधाम से मनाई जाती है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.