Advertisement

‘पीएम मोदी ने देश को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाया’-गुजरात में अमित शाह

amit shah

amit shah

Share
Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दो महीनों में देश को प्रगति के पथ पर आगे ले गए। चंद्रयान-3 मिशन की सफलता का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि चंद्रमा पर तिरंगा फहराकर भारत ने दुनिया को अपनी क्षमता दिखाई। 23 अगस्त को चंद्रयान-3 लैंडर मॉड्यूल के चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक उतरने के साथ ही भारत ने एक बड़ी छलांग लगाई, जिससे यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने वाला पहला देश बन गया।

Advertisement

अमित शाह ने कहा, “नई संसद, चंद्रयान-3, जी20, नारी शक्ति एक्ट, ये चार काम नरेंद्र भाई ने तीन महीने के समय में पूरे किए जो पहले कभी नहीं हुए।” उन्होंने आगे कहा, ”नरेंद्र भाई ने गणेश चतुर्थी पर नई संसद का उद्घाटन किया और उनके नेतृत्व में महिला आरक्षण विधेयक भी पारित किया।”  गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद नगर निगम (AMC) और अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (ऑडा) की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया।

गृह मंत्री गांधीनगर के पलाज में राष्ट्रीय फार्मास्युटिकल शिक्षा और अनुसंधान संस्थान के स्थायी परिसर का भी उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय मंत्री गांधीनगर के पालज में 60 एकड़ भूमि पर फैले राष्ट्रीय फार्मास्युटिकल शिक्षा और अनुसंधान संस्थान के स्थायी परिसर का उद्घाटन करेंगे।

ये भी पढ़ें:Chhattisgarh: रायपुर में अमित शाह की 7 घंटे चली हाई लेवल मीटिंग, जल्द जारी होगी दूसरी लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *