Advertisement

दुबई से खोली गई संसद की ID लेकिन उस समय महुआ मोइत्रा भारत में थीं – निशिकांत दुबे

Share
Advertisement

नई दिल्ली: संसद (Parliament) में रिश्वत (Bribe) लेकर प्रश्न पूछने के आरोप में घिरीं टीएमसी (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा पर BJP सांसद निशिकांत दुबे ने एक और गंभीर आरोप लगाया है। निशिकांत दुबे ने शनिवार को Social Media पर पोस्ट करते हुए लिखा कि  कुछ पैसे के लिए सांसद महुआ मोइत्रा ने देश की सुरक्षा को गिरवी रख दिया।

Advertisement

दुबई से संसद के ID खोले गए, जबकि उस समय सांसद महुआ मोइत्रा भारत में ही थीं। इस नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) पर पूरी भारत सरकार है। देश के पीएम, वित्त विभाग, केन्द्रीय एजेंसीयां यहां हैं। क्या अब भी TMC और विपक्षी दलों को राजनीति करना है। निर्णय जनता का है। NIC ने यह जानकारी जांच एजेंसी को दे दी है।

19 अक्टूबर को कारोबारी हिरानंदानी ने महुआ मोइत्रा का लॉग-इन खोलने की बात कबूली थी

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ पर आरोप लगाते हुए जिस बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी का नाम लिया है उन्होंने 19 अक्टूबर को एक पत्र लिखकर महुआ की संसद ID का लॉग-इन खोलने की बात कबूली थी। इस पर महुआ मोइत्रा ने भी शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक बयान पोस्ट कर इसका जवाब दिया था। कारोबारी हीरानंदानी का ये पत्र एथिक्स कमेटी के पास भी भेज दिया गया है।

क्या था मामला

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने 15 अक्टूबर को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को पत्र लिखी थी। इसमें उन्होंने महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाए थे कि महुआ ने संसद में सवाल पूछने के लिए पैसे और तोहफे लिए थे। इस मामले को स्पीकर ने एथिक्स कमेटी को भेज दिया है। सांसद महुआ पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में लोकसभा की एथिक्स कमेटी 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगी। इसके लिए कमेटी ने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे को बुलाया है। लोकसभा के डिप्टी सेक्रेटरी बाला गुरु ने दुबे को नोटिस जारी करते हुए ये जानकारी दी। निशिकांत दुबे सुनवाई में मौजूद रहेंगे या नहीं, इसे लेकर उन्हें 20 अक्टूबर तक जवाब देने को कहा गया है। ये सुनवाई संसद के कमेटी रूम में होगी।

यह भी पढ़े: Steel Plant In Ludhiana:  देश का दूसरा सबसे बड़ा प्लांट का शिलान्यास, खुलेंगे रोजगार के दरवाजे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें