Advertisement

Steel Plant In Ludhiana:  देश का दूसरा सबसे बड़ा प्लांट का शिलान्यास, खुलेंगे रोजगार के दरवाजे

Share
Advertisement

Steel Plant In Ludhiana:  पंजाब के सीएम भगवंत मान ने शुक्रवार, 20 अक्टूबर को लुधियाना के धनांसू में टाटा ग्रुप के देश में दूसरे सबसे बड़े प्लांट का शिलान्यास किया है। इस मौके पर सीएम ने कहा कि उद्योग जगत की प्रसिद्ध कंपनी टाटा ग्रुप की तरफ से व्यापक निवेश करने से प्रदेश में औद्योगिक डेवलपमेंट की दिशा में नए युग का आगाज हुआ है। बता दें टाटा ग्रुप की ओर से यहां हाई-टैक वैली में 2600 करोड़ रुपये की लागत के साथ 115 एकड़ में ग्रीन स्टील प्लांट के नींव पत्थर रखा गया है।

Advertisement

Steel Plant In Ludhiana: दुनियाभर में टाटा ग्रुप का है बहुत प्रतिष्ठा  

सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि दुनिया भर में टाटा ग्रुप का बहुत नाम और प्रतिष्ठा है। प्रदेश में इस प्रसिद्ध कंपनी के बड़े निवेश से दूसरे कंपनी को भी निवेश करने की प्रेरणा मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जमशेदपुर के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा प्लांट लुधियाना में स्थापित करने जा रहे टाटा ग्रुप को देशभक्त कंपनी के तौर पर जाना जाता है। जिसने राष्ट्रनिर्माण में अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने कहा कि टाटा कंपनी के इस प्रोजेक्ट से युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर स्थापित होंगे और राज्य के औद्योगिक क्षेत्र में विकास को बड़ा बढ़ावा मिलेगा।

आपसी विश्वास पर आधारित है समझौता

मुख्यमंत्री ने स्थापित हो रहे प्लांट को लेकर कहा कि यह दिल से किया गया एक पवित्र समझौता है और पंजाब को औद्योगिक क्षेत्र में अग्रणी प्रदेश बनाने के लिए यह समझौता आपसी विश्वास पर आधारित है। सीएम भगवंत मान ने कहा कि इस परियोजना के बारे किए गए एलान के एक साल के भीतर ही इस बड़े प्लांट की स्थापना को लेकर काम शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें- Jalandhar News: गायिका को धमकी भरा संदेश, पुलिस जांच में जुटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *