Netaji Statue Event : नेताजी की प्रतिमा अनावरण समारोह में ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल, बोली- ‘जैसे कि मैं उनकी नौकर हूँ’

Netaji Statue Event ममता बनर्जी

Netaji Statue Event : ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आज कहा कि वह आज दिल्ली में नेताजी की प्रतिमा के उद्घाटन में शामिल नहीं होंगी क्योंकि यह निमंत्रण ‘उचित नहीं’ था। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें कल एक नौकरशाह का पत्र मिला जिसमें उन्होंने आज के कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।

ममता बनर्जी ने कोलकाता में एक पार्टी की सभा में कहा, “मुझे कल एक अपर सचिव का पत्र मिला जिसमें कहा गया था कि पीएम शाम 7 बजे नेताजी की प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे और आपको शाम 6 बजे वहां होना चाहिए। जैसे कि मैं उनकी नौकर हूं। एक अपर सचिव एक मुख्यमंत्री को कैसे लिख सकता है? क्यों संस्कृति मंत्री इतने बड़े हो जाते हैं ? ”

उन्होंने कहा, “इसलिए मैंने आज दोपहर यहां नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।” आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया गेट के पास नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 28 फुट की प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे और राजपथ सड़क के साथ एक नवीनीकृत सेंट्रल विस्टा का नाम बदलकर “कार्तव्य पथ” कर दिया जाएगा।

ममता बनर्जी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मिलने के लिए आमंत्रित नहीं किए जाने पर भी आपत्ति जताई, जो चार दिवसीय भारत यात्रा पर हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, “यह पहली बार है जब बांग्लादेश की प्रधानमंत्री यहां हैं और बंगाल को छोड़ दिया गया है। मैंने सुना है कि हसीना जी मुझसे मिलना चाहती है। उनके परिवार के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं।”

ममता बनर्जी ने कहा कि वह जिज्ञासु थीं कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार शेख हसीना से उनकी मुलाकात को लेकर “चिंतित” क्यों थी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *