NAGALAND INCIDENT: नागालैंड में मारे गए आम नागरिकों का अंतिम संस्कार, सीएम रियो हुए शामिल, अमित शाह से की यह बड़ी मांग

मृतक नागरिकों का हुआ अंतिम संस्कार

अंतिम संस्कार में शामिल हुए सीएम रियो

नागालैंड: नागालैंड के मोन जिले में हुई फायरिंग में मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. आम नागरिकों की अंतिम यात्रा में सीएम नेफ्यू रियो शामिल हुए. इस दौरान सीएम रियो ने केन्द्र सरकार से AFSPA सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम को हटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह कानून देश की छवि खराब कर रहा है. इसको लेकर गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत हुई है. वह भी इस पर गंभीरता से विचार कर रहे है. हमने प्रभावित परिवारों को आर्थिक सहायता दी है. हम केंद्र सरकार से नागालैंड से AFSPA हटाने की मांग कर रहे हैं.

केन्द्र सरकार ने दी आर्थिक मदद

सीएम नेफ्यू रियो का कहना है कि इस कानून ने हमारे देश की छवि खराब की है. नागालैंड के मोन जिले के ओटिंग गांव में गोलीबारी की घटना में मारे गए नागरिकों के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद सीएम ने कहा केंद्र ने प्रत्येक पीड़ित परिवार को 11 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी है, वहीं राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये दिए हैं.

घटना की उच्च स्तरीय जांच का आदेश

इसके अलावा सीएम रियो ने रविवार को नागरिकों की कथित हत्याओं की उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया था. भारतीय सेना ने घटना पर खेद जताया है और कहा है कि इसकी उच्चतम स्तर पर जांच की जा रही है. घटना के एक दिन बाद नागालैंड सरकार ने रविवार को मोन जिले के पूरे क्षेत्र में सभी मोबाइल इंटरनेट, डेटा सेवाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.