MP Corona Update: पिछले 24 घंटे में आए 22 नए मरीज, सबसे ज्यादा केस इंदौर में

भोपाल। कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे है। पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर देश में एक बार फिर से चिंता बढ़ रही है। वहीं, मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश में लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 22 पहुंच गई है। खासतौर पर चिंता की बात यह है कि नए मरीजों की मिलने की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम है। इंदौर में कोरोना के 9 और भोपाल में 3 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में 28 अगस्त को केवल 7 पॉजिटिव मरीज ही मिले थे।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, जबलपुर, भोपाल और सागर में मरीजों की संख्या बढ़ती हुई दिख रही है। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 122 है। पिछले 24 घंटे में मिले 22 नए मरीजों में सबसे ज्यादा 9 इंदौर, भोपाल में 3, जबलपुर में 6, अनूपपुर और धार में 2-2 मरीज मिले है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण दर 0.0 3% पर पहुंच गई है।

57% फीसदी को लग चुका है पहला डोज

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत की खबर यह है कि 57% आबादी को कोविड वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है। सरकार की कोशिश है कि 30 दिसंबर तक राज्य की 100% आबादी वैक्सीन का पहला डोज लगवा लें। साथ ही आधी आबादी को वैक्सीन की दूसरी दूसरी डोज से कवर किया जा सके।

सरकार की ओर से जारी की गई ये नई गाइडलाइन्स

कोरोना के इन बढ़ते आंकड़ों के बीच सरकार ने गणेशोत्सव पर्व और ताजियों के विसर्जन के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। तय किए गए गाइडलाइंस के मुताबिक धार्मिक जुलूस या चल समारोह नहीं निकाले जा सकेंगे। गणेश पंडाल भी वहीं बनाए जा सकेंगे, जहां पर्याप्त जगह होगी। गृह विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक, छोटी जगहों पर गणेशोत्सव पंडाल नहीं बनाए जा सकेंगे। पंडाल का आकार भी 30 बाय 45 फीट का होगा। गणेश मूर्ति और ताजियों (चेहल्लुम) के विसर्जन में ज्यादा से ज्यादा केवल 10 लोग ही शामिल हो सकेंगे। त्योहारों के मद्देनजर रात्रि कर्फ्यू और बाकी पाबंदियां जारी रहेंगी। मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश के सभी कलेक्टरों को गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने के लिए आदेश दिया गया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.