संयुक्त किसान मोर्चा का विश्वासघात दिवस आज, पंजाब में प्रदर्शन के दौरान जलाए गए मोदी सरकार के पुतले

Farmers Prortest

PC: BBC

Share

संयुक्त किसान मोर्चा सोमवार को पूरे देश में केंद्र सरकार के खिलाफ विश्वासघात दिवस मना रहा है। देशभर में जिला और तहसील स्तर पर प्रदर्शन किए जा रहा हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े सभी किसान संगठन इस प्रदर्शन में शामिल है।

रविवार को किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार के खिलाफ विश्वासघात दिवस मनाने का एलान किया था। टिकैत ने कहा था कि 9 दिसंबर को केंद्र द्वारा संयुक्त किसान मौर्चा को सौंपे गए पत्र के अनुसार अब तक कोई कार्यवाई नहीं की गई है।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने सोमवार को एक अन्य ट्वीट में लिखा, “देश के किसानों के साथ वादाखिलाफी कर किसानों के घाव पर नमक छिड़कने का काम किया गया है. किसानों के साथ हुए इस विश्वासघात से यह स्पष्ट है कि देश का किसान एक लंबे संघर्ष के लिए तैयार रहें. #विश्वासघात_दिवस”

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी से जुड़े सरवन सिंह पंधेर और उनके साथी किसानों ने केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ अमृतसर में विरोध प्रदर्शन कर पुतले जलाए।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “आज अमृतसर सहित पूरे पंजाब में हम मोदी सरकार के पुतले जला रहे हैं क्योंकि इस सरकार ने दिल्ली में जो तीन वादे किए थे- एमएसपी कानून लाना, सभी किसानों के खिलाफ़ केस वापस सेना और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी को मंत्रिमंडल से बर्ख़्तास्त करना। ये तीनों ही वादे सरकार ने अब तक पूरे नहीं किए हैं।”

यहां भी पढ़ें: टिकैत का ऐलान, केंद्र सरकार के खिलाफ सोमवार को “विश्वासघात दिवस” मनाएंगे किसान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *