Advertisement

जम्मू अतिक्रमण विरोधी अभियान: पथराव, हिंसा के आरोप में 5 गिरफ्तार, 4 हिरासत में

Share
Advertisement

जम्मू अतिक्रमण विरोधी अभियान : जम्मू में एक अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पथराव और हिंसा के सिलसिले में कम से कम 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 4 अन्य को हिरासत में लिया गया।

Advertisement

ये गिरफ्तारियां शनिवार को जम्मू में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पथराव और हिंसा की खबरों के बाद की गईं। घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

रविवार को जम्मू में अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू होते ही, महिलाओं और बच्चों सहित स्थानीय लोगों ने मुख्य सड़क को अवरुद्ध कर दिया और जल्द ही अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान अर्थमूवर्स पर पथराव शुरू कर दिया।

जम्मू और कश्मीर में प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई भूमि को अधिकारियों द्वारा ध्वस्त किया जा रहा है।

हाल ही में जम्मू संभाग के विभिन्न जिलों में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान लगभग 23,000 हेक्टेयर राज्य और ‘कचराई’ भूमि को पुनः प्राप्त किया गया था।

इस बीच, 13,793 हेक्टेयर भूमि का बड़ा हिस्सा राजौरी में अतिक्रमणकारियों से वापस लिया गया, इसके बाद पुंछ में 6,100 हेक्टेयर, किश्तवाड़ में 2,300 से अधिक, उधमपुर में 15.9 हेक्टेयर और कठुआ और सांबा जिलों में कुछ पार्सल अब तक वापस ले लिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *