Advertisement

पाकिस्तान में गिरी मिसाइल पर भड़के इमरान, कहा- जवाब हम भी दे सकते थे लेकिन…

पाकिस्तान में मिसाइल फायर
Share
Advertisement

पिछले दिनों दुर्घटनावश एक भारतीय मिसाइल पाकिस्तानी क्षेत्र में गिर गई थी। तबसे लेकर लगातार इस पर पाकिस्तान की तरफ से प्रतिक्रिया आ रही है। अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह इसका जवाब दे सकते थे लेकिन संयम दिखाया। बता दें कि भारत सरकार ने इस घटना को लेकर उच्च स्तरीय जाँच के आदेश दिए हैं।

Advertisement

बीते 9 मार्च को एक मिसाइल हथियार रहित पाकिस्तानी क्षेत्र में गिर गई थी। मिसाइल के लाहौर से 275 किलोमीटर दूर मियां चन्नू के पास एक कोल्ड स्टोर पर गिरा था। इस मिसाइल से हालांकि किसी जान-माल के नुकसान की खबर पाकिस्तान में नहीं है।

अब मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि हम भारतीय मिसाइल के मियां चन्नू में गिरने के बाद जवाब दे सकते थे, लेकिन हमने संयम दिखाया। विपक्ष की ओर से संयुक्त रूप से अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान दोपहर को पंजाब (पाकिस्तान) में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इमरान ने कहा कि हमें अपनी सेना और देश को मजबूत बनाना है।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने कहा था कि वह दुर्घटनावश गिरी इस मिसाइल पर भारत के सरल स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं है। पाकिस्तान ने मामले में संयुक्त जांच की मांग की थी।

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने कहा कि इस घटना की संयुक्त जांच का प्रस्ताव हमने भारत को दिया है क्योंकि यह मिसाइलस पाकिस्तानी क्षेत्र में गिरी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें