हरियाणा:”अन्नपूर्णा उत्सव” की शुरुआत, CM मनोहर बोले- गरीब परिवारों का पेट भरने के साथ-साथ राशन वितरण में चलने वाले भ्रष्टाचार पर लगेगी रोक

हरियाणा: आज हरियाणा में “अन्नपूर्णा उत्सव” की शुरुआत हो गई है। साथ ही में आजादी का ‘अमृत महोत्सव’ मनाया जा रहा है जिसके चलते आज हरियाणा में अन्न उत्सव के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वर्चुअल सम्बोधन किया। उन्होंने इस कार्यक्रम के दौरान कहा कि यह उत्सव केवल अन्न वितरण का उत्सव नहीं है। बल्कि राज्य की आम जनता की आशा और विश्वास, सरकार की सेवा, समर्पण और सहयोग का अवसर है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित ‘अन्नपूर्णा उत्सव’ में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा, “हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित अन्नपूर्णा उत्सव में हिस्सा लेने मुझे बेहद खुशी हो रही है। आज जब हमारा देश अपनी आजादी का ‘अमृत महोत्सव’ मना रहा है और शताब्दी वर्ष के लिये नये-नये संकल्प ले रहा है, मैं देख पा रहा हूं कि उन संकल्पों को पूरा करने में हरियाणा अपना अहम् योगदान देने वाला है।

CM मनोहर बोले- गरीब परिवारों का पेट भरने के साथ-साथ राशन वितरण में चलने वाले भ्रष्टाचार पर लगेगी रोक

आगे उन्होंने सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे यहां कहा गया है, कि ‘अविश्रमो लोकतंत्रा-धिकार:’, यानि लोकतंत्र की सेवा में, जनता की सेवा में विश्राम कहाँ संभव है? मैं समझता हूँ यह बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी पर पूरी तरह लागू होती है। इसी के साथ CM मनोहर ने कहा कि हरियाणा में चल रहे दो दिवसीय अन्नपूर्णा उत्सव में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का मार्गदर्शन मिला। इस उत्सव से गरीब परिवारों का पेट भरने के साथ-साथ राशन वितरण में चलने वाले भ्रष्टाचार पर भी रोक लगेगी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.