Advertisement

सरकार की नीतियों ने अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाई पर पहुंचाया : पीएम मोदी

Share
Advertisement

New Delhi : पीएम मोदी रोजगार मेले के तहत 51 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान पीएम ने कहा कि सरकार की नीतियों और निर्णयों ने अर्थव्यवस्था को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाया। जिसके कारण रोजगार और स्व-रोजगार के लिए अपार संभावनाएं पैदा हुई। युवाओं को नियुक्ति-पत्र वितरित करने के बाद केंद्र सरकार और कुछ राज्यों में विभिन्न सरकारी विभागों में नव-नियुक्त कर्मचारियों से बात करते हुए पीएम ने उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा कि वे जहां भी पदस्थ रहें, कल्याणकारी योजनाएं सबसे वंचित लोगों तक पहुंचे।

Advertisement

कांग्रेस पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि इसी से 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने का सपना साकार किया जा सकेगा। पीएम ने कहा कि नव-नियुक्त कर्मियों की सबसे बड़ी प्राथमिकता लोगों का जीवन-यापन आसान करना है। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दुर्भाग्य से आजादी के बाद लंबे समय तक देश में समानता की सिद्धांतों की अनदेखी की गई।

समाज के एक बड़े वर्ग को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा गया

पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014 से पहले समाज के एक बड़े वर्ग को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा गया था। जब से देश की रक्षा के लिए हमे मौका मिला है, तो सबसे पहले हमने वंचितों को वरीयता के मंत्र को लेकर के आगे बढ़ने का काम आरंभ किया।

देश में अभूतपूर्व परिणाम सामने आ रहे हैं

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार खुद चलकर उन लोगों तक पहुंची, जिन्हें कभी योजनाओं का लाभ नहीं मिला। जिन्हें दशकों तक सरकार की तरफ से कोई सुविधा नहीं मिली थी। हम उनका जीवन बदलने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की सोच और कार्य संस्कृति में बदलाव आया है। और इसकी वजह से आज देश में अभूतपूर्व परिणाम भी सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Massive Fire: छात्रावास में आग लगने से 13 लोगों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें