Advertisement

पांच बीआरएस सांसदों को सदन की अवमानना का मिला नोटिस

Share
Advertisement

New Delhi: राज्यसभा सचिवालय ने भारत राष्ट्र समिति के 5 राज्यसभा सदस्यों को नोटिस जारी किया है। उन पर हाल ही में संसद के विशेष सत्र के दौरान विशेषाधिकार का हनन और सदन की अवमानना करने का आरोप है।

Advertisement

किन-किन सांसदों को मिला नोटिस?

राज्यसभा कार्यालय के अध्यक्ष की ओर से भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सांसद के. केशवराव, केटी रेड्डी सुरेश रेड्डी, दामोदर राव दिवाकोंडा, वद्दीराजू रविचंद्र और बडुगुला लिंगैया यादव को सदन में नियमों के विरुद्ध तख्तियां दिखाने को लेकर विशेषाधिकार हनन का यह नोटिस दिया गया है।

किसने की थी इनकी शिकायत?

बीजेपी के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर की शिकायत पर यह नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने इन 5 सांसदों पर सदन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

समिति के सदस्यों ने इस मुद्दें पर रखे अपने विचार

विशेषाधिकार समिति ने नोटिस के संबंध में बताया कि इस पर 8 नवंबर को हुई बैठक में राज्यसभा के नियम 188 के अधीन विचार-विमर्श किया गया था। कार्रवाई का यह निर्णय लेने से पहले समिति के सदस्यों ने इस मुद्दें पर अपने विचार रखे और टिप्णियां की। इसके बाद समिति ने इस शिकायत को स्वीकार कर लिया। इन सभी बीआरएस सांसदों को 28 नवंबर से पहले अपनी प्रतिक्रिया और स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

क्यों हुई कार्रवाई?

राज्यसभा सचिवालय ने बीआरएस के 5 राज्यसभा सदस्यों को नोटिस जारी किया है। उन पर हाल में संसद के विशेष सत्र के दौरान विशेषाधिकार का हनन और सदन की अवमानना करने का आरोप है। भाजपा के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर की शिकायत पर यह नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने इन 5 सांसदों पर सदन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें – बिहार में ही नहीं बल्कि इन राज्यों में भी होती है छठ महापर्व की धूम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *