लीसेस्टर हिंसा के बाद यूके पुलिस के ‘नवरात्रि ट्वीट’ पर हैरान हुए डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ! दिया बड़ा संकेत

फिल्म निर्माता ने कहा, “किसने सोचा था कि एक दिन आएगा जब हिंदू समुदाय को अपने सबसे समावेशी त्योहारों को मनाने के लिए पुलिस सुरक्षा की आवश्यकता होगी?”

Share This News
विवेक अग्निहोत्री लीसेस्टर

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने शुक्रवार को ईस्ट लीसेस्टर पुलिस द्वारा हाल ही में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद हिंदुओं और मुसलमानों के बीच हिंसा भड़कने के बाद जाहिर तौर पर किए गए एक ट्वीट को शेयर किया।

कथित ट्वीट को शेयर करते हुए, जिसमें लगता है कि पुलिस ने नवरात्रि और दिवाली समारोह के दौरान मजबूत पुलिस उपस्थिति सुनिश्चित की है, फिल्म निर्माता ने कहा, “किसने सोचा था कि एक दिन आएगा जब हिंदू समुदाय को अपने सबसे समावेशी त्योहारों को मनाने के लिए पुलिस सुरक्षा की आवश्यकता होगी?”

ईस्ट लीसेस्टर पुलिस के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए फिल्म निर्माता ने कहा, “यह पर्याप्त सबूत है कि दुश्मन हमारे आसपास है और खतरा वास्तविक है।” पुलिस के कथित ट्वीट में कहा गया है, “हम लोगों को सामान्य रूप से नवरात्रि और दिवाली की तैयारी के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, सभी समुदायों के लिए एक दृश्यमान और मजबूत पुलिस उपस्थिति होगी।”

यह ट्वीट लीसेस्टर हिंसा के बाद शेयर किया गया है जो बाद में बर्मिंघम तक फैल गई जहां एक हिंदू मंदिर पर हमला हुआ। भारतीय उच्चायोग ने हिंसा की निंदा की और अधिकारियों के साथ मामला उठाया था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, “हमारा उच्चायोग ब्रिटेन के साथ संपर्क में है। हम आगे के हमलों को रोकने और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए राजनयिक और सुरक्षा अधिकारियों के संपर्क में हैं।” विदेश मंत्री एस जयशंकर ने न्यूयॉर्क में अपने ब्रिटिश समकक्ष जेम्स क्लीवरली के साथ इस मुद्दे को उठाया।

हिंसक झड़पों के बाद यूके पुलिस ने 47 गिरफ्तारियां कीं जबकि संघर्ष के दौरान एक आक्रामक हथियार रखने के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद 20 वर्षीय एक व्यक्ति को 10 महीने जेल की सजा सुनाई गई है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.