CWG 2022: 10 हजार मीटर पैदल चाल में भारत को मिला रजत पदक, रेसलिंग में विनेश और पूजा ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

Common Wealth Games 2022 का आज 9वां दिन है। इसी के साथ भारत की बेटी प्रियंका गोस्वामी ने पहला मेडल भी जीता है। उन्होंने 10 हजार मीटर वॉक रेस 43.38 मिनट में पूरी कर सिल्वर मेडल जीता। इसी के साथ भारत के खाते में कल 27 मेडल हो चुके हैं। भारत ने गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज में 9-9 मेडल अपने नाम किए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की जेमिमा ने 42.34 मिनट में इसे पूरी कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। वहीं, केन्या की एमिली 43.50.86 मिनट में रेस पूरी कर कांस्य अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 13% पहुंचा, CTI ने डीडीएमए को लिखा पत्र

वहीं, रेसलिंग में भारत की विनेश फोगाट और पूजा सिहाग भी सेमीफाइनल में पहुंची। इसी के साथ क्वार्टर फाइनल में फोगाट ने नाइजीरिया की मर्सी एडेकुओरे को 6-0 से हराया। वहीं, पूजा सिहाग ने न्यूजीलैंड की पहलवान को 5-3 से हराकर अंतिम चार में अपनी जगह बनाई।

बता दें की, मुक्केबाजी में भी भारतीय खिलाड़ी ने परचम लहराया है। मुक्केबाज नीतू घंघास ने महिला बॉक्सिंग की मिनीमम वेट कैटेगरी (45-48kg) के सेमीफाइनल में जीत हासिल की है। इस मैच में उन्होंने कनाडा की प्रियंका ढिल्लों को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ मुक्केबाजी में भारत का पहला सिल्वर मेडल भी पक्का हो गया है।

बॉक्सर नीतू का जलवा

नीतू ने तीसरे राउंड में कनाडाई बॉक्सर पर इतने मुक्के बरसाए कि रेफरी को खेल रोककर नीतू को विजेता घोषित करना पड़ा। इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भी नीतू ने इसी तरह एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की थी।

टेबल टेनिस

शरत कमल टेबल टेनिस के मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे। उन्होंने सिंगापुर के यंग आईजैक के खिलाफ 4-0 से जीत हासिल की है। शरत ने यह मुकाबला 11-6, 11-7, 11-4, 11-7 के अंतर जीता।

बॉक्सिंग

बॉक्सिंग के ओवर 50 Kg लाइट फ्लायवेट में निखत जरीन और सवन्ना अल्फिया आमने-सामने नजर आएंगी। वहीं, रात 8 बजे से बॉक्सिंग के ओवर 60 Kg लाइट फ्लायवेट कैटेगरी में जैस्मीन और जेम्मा पेग का मैच होगा।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेशों पर द‍िल्‍ली सरकार के तत्कालीन एक्साइज कमिश्नर समेत 11 अफसर सस्पेंड

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.