Corona Virus Update: रफ्तार हुई सुपरफास्ट, जून में बढ़े ढाई गुना केस, चौथी लहर की दस्तक ?

देश में Corona Virus एक बार फिर से तेज रफ्तार के साथ बढ़ रहा है. बीते 24 घंटों में कोरोना के केस 7,240 नए केस सामने आए हैं. बता दे कि, यह सात जून के मुकाबले 40 फीसदी ज्यादा रहे है.

Share This News

देश में Corona Virus एक बार फिर से तेज रफ्तार के साथ बढ़ रहा है. बीते 24 घंटों में कोरोना के केस 7,240 नए केस सामने आए हैं. बता दे कि, यह सात जून के मुकाबले 40 फीसदी ज्यादा रहे है. जून महीने में कोरोना के केस ढाई गुना बढ़े है. बुधवार को कोरोना के केस 41 फीसदी बढ़े हैं.

चौथी लहर की दस्तक ?

बढ़ते कोरोना के बीच अब लोगों में चौथी लहर का डर देखा जा रहा है. जिसको लेकर केन्द्र सरकार अलर्ट हो गई है, केन्द्र ने पांच राज्यों को चिट्ठी भी लिखी है, जिसमें सरकार ने उन्हें कोरोना से निपटने के लिए तत्काल कदम उठाने की हिदायत दी है. केन्द्र ने महाराष्ट्र, केरल, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक को चिट्ठी लिखी है.

31 मई के बाद केस में आई तेजी

बढ़ते कोरोना के बीच अब उम्मीद जताई जा रही है कि यह कहीं चौथी लहर की आहट तो नहीं है. बता दे कि अब तक कोरोना की तीन लहर आ चुकी है. भारत में पिछले दो हफ्तों में कोरोना के केस लगातार बढ़े हैं. 31 मई के बाद की बात की जाए तो देश में लगभग हर दिन रोजाना मिलने वाले केसों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीते आठ दिनों में सिर्फ चार और सात जून ऐसे थे.

बीते सप्ताह में तेजी से आया उछाल

जानकारी के लिए बता दे कि, 31 मई को देश में कोरोना के 2,338 नए केस मिले थे, 8 जून को एक दिन में 7,240 नए मामले थे. आठ दिनों में नए केसों में तकरीबन 209 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया. ऐसे में देश में लगातार कोरोना की चौथी लहर का खतरा जताया जा रहा है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *