Advertisement

युवाओं की अचानक मौत की वजह कोरोना वैक्सीन नहीं : मनसुख मांडविया

Share
Advertisement

New Delhi : शीतकालीन सत्र का आज 5वां दिन था। संसद में आज युवाओं में अचानक हो रही मौत पर चर्चा हुई। इसके कोविड वैक्सीन से कनेक्शन पर लोकसभा में सरकार से प्रश्न पूछा गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लिखित जवाब में कहा कि इन मौतों की वजह कोविड वैक्सीन नहीं है। मांडविया ने बताया कि इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च की स्टडी के मुताबिक मौत का कारण खराब लाइफस्टाइल हो सकती है।

Advertisement

प्रियंका चतुर्वेदी ने क्या कहा?

राज्यसभा में आज 8 दिसंबर को सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि कोरोना के बाद 50 साल से कम उम्र के 5 लाख से अधिक लोगों की मौत हार्ट अटैक से हुई। अमेरिकी वैक्सीन फाइजर की ओर से बताया गया कि वैक्सीन के क्या-क्या साइड इफेक्ट हैं। प्रियंका ने कहा हमें इस मुद्दे पर और चर्चा की और जांच की जरूरत है। प्रियंका ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस विषय पर गाइडलाइंस दिए हैं। लेकिन, वह क्लीयर नहीं है। बड़ी संख्या में ऐसे लोगों की जान गई है। जिन्हें हार्ट की कोई समस्या नहीं थी।

डेटा से छेड़छाड़ नहीं हुई है

लोकसभा में कोविन कोविड वैक्सीन इंटेलिजेंस नेटवर्क पोर्टल के डेटा से छेड़छाड़ को लेकर भी सवाल किया गया था। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने लिखित जवाब में बताया कि पोर्टल पर डेटा को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं। पोर्टल पर डेटा लीक हुआ है। हमने इसकी जांच कराई थी। डेटा से छेड़छाड़ नहीं हुई है।

महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता खत्म

कैश-फॉर-क्वेरी मामले में घिरीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता खत्म हो गई है। एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट के बाद उनके निष्कासन का प्रस्ताव पेश हुआ। इसके बाद वोटिंग हुई।

यह भी पढ़ें – तेलंगाना सरकार ने दिया महिलाओं को तोहफा, सरकारी बसों में नहीं लगेगा किराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *