Advertisement

कांग्रेस जमींदारी मानसिकता के कारण हारी, जिसका असर इंडिया गठबंधन पर पड़ेगा : टीएमसी

Share
Advertisement

New Delhi : टीएमसी ने अपने मुखपत्र जागो बांग्ला में I.N.D.I.A गठबंधन की साथी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा है। 4 राज्यों में कांग्रेस को मिली करारी हार को लेकर मुखपत्र के संपादकीय में लिखा गया है कि कांग्रेस बीजेपी के विरुद्ध जमींदारी मानसिकता से लड़ रही थी। इसलिए हार गई।

Advertisement

हार की वजहों पर चिंतन करना चाहिए

टीएमसी ने अपने मुखपत्र में लिखा है कि कांग्रेस को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में हार की वजहों पर चिंतन करना चाहिए। जो कमियां नजर आती हैं, उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सुधारना होगा।

बीजेपी की जीत नहीं, बल्कि कांग्रेस की हार है

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने विधानसभा चुनावों में हार को लेकर कांग्रेस पर गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि ये बीजेपी की जीत नहीं। बल्कि, कांग्रेस की हार है। कांग्रेस जमींदारी वाली मानसिकता के साथ चुनाव लड़ रही थी। I.N.D.I.A ब्लॉक को आगे बढ़ाने के लिए ममता दीदी ने कांग्रेस को कुछ सलाह दी थी। जो उन्होंने नहीं मानी।

इंडिया गठबंधन को मजबूत करना चाहिए

घोष ने कहा कि कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ना चाहती थी, बुरी तरह हार गई। हालांकि,अब भी समय है, उन्हें अपनी कमियों को दूर करके लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन को मजबूत करना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है, तो इससे गठबंधन को नुकसान होगा।

इंडिया गठबंधन की बैठक में नहीं जाएंगी

ममता 6 दिसंबर को इंडिया अलायंस की बैठक होनी है। इसे लेकर ममता ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं मिली थी, इसलिए उन्होंने नॉर्थ बंगाल में एक कार्यक्रम रख लिया। लिहाजा वे इंडिया ब्लॉक की मीटिंग में नहीं जा पाएंगीं।

यह भी पढ़ें – ‘कांग्रेस बताए.. राज्य में बीजेपी से लड़ना है या हमसे’- पी विजयन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *