Advertisement

Assembly Elections 2023: नतीजों से पहले नेताओं के दावे, किसने क्या कहा ?

Assembly Elections 2023
Share
Advertisement

Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनावों के नतीजे कल ( 3 दिसंबर 2023) आ रहे हैं. इससे पहले राजनीतिक दलों (Political Parties) के नेताओं ने अपनी-अपनी पार्टी की जीत को लेकर दावे कर डाले हैं. बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि उन्हें अपनी पार्टी की जीत का पूरा भरोसा है.

Advertisement

शिवराज को पार्टी की जीत पर भरोसा

उन्होंने कहा, ”मुझे पूरा विश्वास है कि एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनेगी. जनता के हर वर्ग ने बीजेपी का साथ दिया है. हम पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.”

कमलनाथ ने कहा बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस बहुमत के साथ सत्ता में आएगी. उन्होंने कहा कि वो एग्जिट पोल के नतीजों में विश्वास नहीं करते. उन्हें मध्य प्रदेश के वोटरों में पूरा विश्वास है.”

कांग्रेस को जीतने से कोई नहीं रोक सकता- अशोक गहलोत

राजस्थान में अशोक गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस को जीत से कोई रोक नहीं सकता. गहलोत से ये सवाल किया गया था कि क्या सरकार बनाने के लिए कांग्रेस निर्दलीय विधायकों और जिताऊ उम्मीदवारों से बात कर रही है. इस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है.

वहीं बीजेपी ने भी यहां छोटे दलों और निर्दलीय विधायकों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है. राजस्थान में विपक्षी दल के नेता और बीजेपी विधायक राजेंद्र राठौड़ ने कहा, “इस बात पर पूरा विश्वास है कि बीजेपी जीत रही है.”

उन्होंने कहा, ”मैं अपनी बात पर कायम हूं. कल इसी समय तक राजस्थान में एक नई सरकार होगी. कुछ लोग सर्वे के जरिये ऐसा माहौल बना रहे हैं कि बीजेपी नहीं जीतेगी. लेकिन मेरा दावा है कि पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएगी.”

Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस ने किया जीत का दावा

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस यहां 60 सीटें जीतेगी.

कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा है कि तेलंगाना में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव कांग्रेस के उम्मीदवारों के संपर्क में है, लेकिन कांग्रेस वहां पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi का KCR पर पलटवार, कहा- जिस स्कूल में आप पढ़ें हैं वो कांग्रेस ने बनाया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *