Advertisement

अमेरिका के इशारों पर नाच रहे हैं अरब देश : फारूक अब्दुल्ला

Share
Advertisement

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम, पूर्व केंद्रीय मंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने इजरायल-हमास युद्ध को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुंबई में मौलाना आजाद विचार मंच के एक कार्यक्रम के तहत अपने संबोधन में फारुक अब्दुल्ला ने अरब देशों को लताड़ते हुए कहा कि ये देश अमेरिका के इशारों पर नाच रहे हैं। साथ ही उन्होंने भारत में मुस्लिमों के हालात पर बोलते हुए कहा कि किसी ने भी मुसलमानों को उनका हक नहीं दिया। उन्हें केवल वोट बैंक की तरह उपयोग किया गया।

Advertisement

फिलिस्तीन पर जुल्म हो रहा है

फारुख अब्दुल्ला ने इजरायल-हमास युद्ध पर बोलते हुए कहा कि आज फिलिस्तीन पर जुल्म हो रहा है। फिलिस्तीनियों के पास पीने का पानी तक नहीं है, अस्पतालों में दवाई नहीं है, बिजली नहीं है। और अरब देश अमेरिका के इशारों पर नाच रहे हैं। ये केवल रिजॉल्यूशन पास करने की बात करते हैं। विश्व यूक्रेन की तबाही के लिए रो रही थी। किंतु, गाजा पट्टी की तबाही पर किसी के आंसू तक नहीं निकल रहे। चाहे करोड़ों लोग मर क्यों न जाएं। सनद रहे कि हमास ने बीते सात अक्टूबर को इजरायल में घुसकर कई आम नागरिकों की हत्या कर दी थी जिसके बाद से इजरायल लगातार गाजा पर बमबारी कर रहा है।

भारत-पाकिस्तान के बीच होने चाहिए अच्छे संबंध

पाकिस्तान को नसीहत देते हुए फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान को अगर तरक्की करनी है, तो भारत के साथ दोस्ताना रिश्ते रखने चाहिए। और भारत को भी अगर विकास करना है, तो पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध रखने चाहिए। पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के साथ मैच के दौरान जैसा बर्ताव किया गया वह हमारे देश की परंपरा नहीं है। अब्दुल्ला ने आगे कहा कि वह मुसलमानों के आरक्षण के लिए सदैव लड़ते रहेंगे। साथ ही मुसलमानों से अपील की कि जब भी जनगणना हो मुसलमान अपनी संख्या न छिपाएं ताकि पता चले कि भारत में कितने मुस्लिम हैं। आगे उन्होंने कहा कि 2024 में आबादी पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

यह भी पढे़ : Astronomical Phenomenon: साल का आखिरी चंद्रग्रहण आज, किन राशियों पर पड़ेगा सकारात्मक प्रभाव?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें