Advertisement

तीन दिन में Adani Group की 3 कंपनियों को 80,000 करोड़ का नुकसान

Adani Group

Adani Group

Share
Advertisement

भारत के दिग्गज कारोबारी और दुनिया के सबसे ज्यादा रईस कारोबारियों की सूची में दूसरे नंबर पर जगह बना चुके गौतम अडानी की कंपनियों के शेयरों में फिर से गिरावट देखने को मिली है। केवल 3 दिन में अडानी ग्रुप की कंपनियों को 80000 करोड़ का नुकसान झेलते हुए देखा गया है। गौतम अडानी की कंपनी एनडीटीवी (NDTV) के शेयर 3 दिन में करीब 14 फीसदी गिरे हैं।

Advertisement

अडानी पावर और अडानी विल्मर के शेयरों में भी 13 फीसदी तक की कमजोरी आ गई है। जब से 24 जनवरी को हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आई है तबसे ही गौतम अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों का हाल बेहाल है। 27 फरवरी के बाद हालांकि गौतम अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर रिकवरी के मूड में थे पर पिछले 3 दिन में गौतम अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में गिरावट बढ़ी हुई देखने को मिली है। सिर्फ 3 दिन में शेयरों में आई गिरावट की वजह से गौतम अडानी ग्रुप को 80000 करोड़ का झटका लगा है।

गौतम अडानी ग्रुप की कंपनियों के मार्केट कैप में 8.23% की गिरावट देखी गई है 23 मार्च को अडानी ग्रुप का मार्केट कैप 9.7 लाख करोड़ रुपए था जो 80000 करोड़ गिरकर 8.9 करोड़ रुपए रह गया है।

अडानी ग्रुप का मार्केट कैप सिर्फ सोमवार को 30000 करोड़ गिर गया है। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर मंगलवार को 7 फीसदी गिरकर 1601 पर आ गए थे। 3 दिन में अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 11 फीसदी की कमजोरी आई है। अडानी पोर्ट्स के शेयर 5 फ़ीसदी से अधिक गिरकर 597 के लेवल पर आ गए हैं।

ये भी पढ़े:Pramod Tiwari का बड़ा बयान-‘बिजली कंपनियों को Adani-Ambani को बेचना चाहती सरकार’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *