सुभासपा अध्यक्ष की मोहन भागवत के बयान पर प्रतिक्रिया, कहा- RSS व BJP के नेताओं ने अपनी बहन- बेटियों की शादी मुस्लिम परिवारों में कराई

लखनऊ: अक्सर विवादित बयान देकर सुर्खियों में रहने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के डीएनए वाले बयान को लेकर विवादित टिप्पणी की है।

ओमप्रकाश राजभर ने मंगलवार को कहा, “बीजेपी में जितने बड़े हिंदू नेता है, उन्होंने अपनी बेटी-बहन की शादी किसी न किसी मुस्लिम परिवार में कराई है। इसलिए उनका डीएनए एक है। राजभर ने एक ट्वीट किया और कहा, “बीजेपी नेता हिंदू-मुस्लिम को भड़का कर दंगा कराते है, लेकिन मुसलमानों से इनके पर्सनल रिश्ते अच्छे है।”

गौरतलब है कि हाल ही में भागवत ने अपने बयान में कहा था कि भारत में सभी धर्मों के लोगों का डीएनए एक ही है। आरएसएस चीफ का इसी बयान को लेकर ओपी राजभर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गाजियाबाद में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम में रविवार को हिस्सा लिया था। इस कार्यक्रम में भागवत ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि सभी भारतीयों का डीएनए एक है, चाहे वे किसी भी धर्म के हों।

आरएसएस चीफ ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम एकता भ्रामक है, क्योंकि वे अलग-अलग नहीं, बल्कि एक हैं। पूजा करने के तरीके के आधार पर लोगों में भेद नहीं किया जा सकता है।

संघ प्रमुख ये भी कहा था कि हम लोकतांत्रिक देश में रहते हैं। यहां हिंदू या मुसलमानों का प्रभुत्व नहीं हो सकता। केवल भारतीयों का प्रभुत्व हो सकता है। अगर कोई हिंदू ये कहता है कि मुस्लिमों को यहां नहीं रहना चाहिए तो वो शख्स हिंदू नहीं है।

 

 

 

 

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.

अन्य खबरें