Advertisement

आंखों का चश्मा हटाना चाहते हैं? तो अपनाएं ये उपाय, बढ़ जाएगी आंखों की रोशनी

Share
Advertisement

 आजकल के लाइफस्टाइल और खाने-पीने की वजह से चश्मा लगना बहुत को कॉमन सी बात हो गई है। अनहेल्दी खाने की आदतों से लेकर देर रात तक सोने और लंबे समय तक स्क्रीन पर आंखें गड़ाए रखना आंखों की रोशनी को धीर-धीरे कमजोर बनाता है। और फिर कम उम्र में चश्मा लग जाता है।

Advertisement

इसलिए आपको भी आपके आस-पास बड़ो से लेकर छोटे- छोटे बच्चे चश्मा लगाते हुए दिखते होंगे। तो ऐसे में अगर आप अपना चश्मा हटाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताएंगे जो आपको चश्मा हटाने में मदद करेंगी। घास में नंगे पैर चलना आंखों की रोशनी को बढ़ावा देने के लिए सबसे अच्छा तरीका माना जाता है।

आई एक्सरसाइज करना फायदेमंद होता है। लगातार स्क्रीन ने देखें फोन की ज्यादा रोशनीआंखों की दिक्कतें देती है। तो इसलिए आंखों को आराम के लिए पलकों को गर्माहट दें। आंवला आंखों की रोशनी को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है. रोज सुबह एक चम्मच आंवले के रस का सेवन करने से आंखों की रोशनी आसानी से बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें:-Sarkari Naukri: IIT मद्रास में निकली इन पदों पर भर्ती, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए। हिन्दी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *