कश्मीर पर हो रही चर्चा में पाकिस्तानी अफसरों का हंगामा, आयोजकों ने निकाला बाहर

Share

वॉशिंगटन के नेशनल प्रेस क्लब में कश्मीर पर हो रही चर्चा में पाकिस्तानी अफसरों ने हंगामा किया। दरअसल प्रेस क्लब में एक पैनल डिस्कशन के लिए कश्मीर के युवा लीडर्स को आमंत्रित किया गया था। इसमें कश्मीर में आए बदलाव पर चर्चा हो रही थी। तभी वहां मौजूद कुछ पाकिस्तानी अफसर हंगामा करने लगे। इसके बाद आयोजकों ने उन्हें बाहर निकाल दिया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

कश्मीर में अब शांति और समृद्धि है- मीर जुनैद

वॉशिंगटन में हो रहे डिस्कशन का विषय कश्मीर-फ्रॉम टर्मोइल टु ट्रांसफॉर्मेशन था। चर्चा के लिए इंटरनेशनल सेंटर फॉर पीस स्टडीज ने कश्मीर घाटी के 2 युवा नेता जम्मू-कश्मीर वर्कर्स पार्टी (JKWP) के अध्यक्ष मीर जुनैद और तौसीफ रैना को बुलाया था। मीर जुनैद ने कहा- मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि कश्मीर में अब शांति और समृद्धि है। जम्मू और कश्मीर ने पिछले कुछ समय में कई ऐसे बदलाव देखे हैं, जिससे ये अब एक प्रगतिशील यूनियन टेरेटरी बना रहा है।

कश्मीर में हिंसा भड़का रहे कुछ देश

जुनैद ने पाकिस्तान पर हमला करते हुए कहा- कुछ देश ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर दुनिया को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इनका कश्मीर की शांति, समृद्धि और प्रगति से कोई लेना-देना नहीं है। वे सिर्फ कश्मीर में हिंसा को बढ़ाना चाहते हैं। हमें इस बयानबाजी से ऊपर उठकर देखना होगा। कश्मीर में हिंसा भड़का रहे लोग अब विरोध और सख्त कानून का सामना कर रहे हैं। इसलिए वहां हुर्रियत कॉन्फ्रेंस भी नहीं चल पाई।

पाकिस्तानी अफसरों को आयोजकों ने बाहर निकाला

जुनैद के इस बयान के बाद वहां मौजूद पाकिस्तानी अफसर भड़क उठे। वो स्टेज पर चढ़कर हंगामा करने लगे। इस दौरान उन्होंने जुनैद पर चिल्लाते हुए कहा- तुम्हें शर्म आनी चाहिए। तभी वहां सुरक्षाकर्मी पहुंच गए और हंगामा कर रहे लोगों से बाहर जाने को कहा। वीडियो में जाते समय पाकिस्तानी जुनैद को गाली देते नजर आ रहे हैं।

पूरे हंगामे के बाद कश्मीर के युवा लीडर्स ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। जुनैद ने कहा- अभी जो कुछ भी हुआ उससे इन लोगों का असली चेहरा सबके सामने आ गया है। ये लोग कश्मीर में भी यही करते हैं जो आज वॉशिंगटन में हुआ। इससे साबित होता है कि वे कितने क्रूर और बेकार हैं।

ये भी पढ़े: भूकंप से पाकिस्तान में 9 लोगों की मौत, कई इमारत हुई जमीदोज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *