Advertisement

Singapore : कोरोना वायरस से पीड़ित भारतीय व्यक्ति को जेल की सजा, सहकर्मी पर खांसने का आरोप

Share
Advertisement

सिंगापुर में 64 वर्षीय भारतीय मूल के व्यक्ति को कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर दो सप्ताह जेल की सजा सुनाई गई। आरोप है कि इस शख्स ने कोरोना संक्रमण के बावजूद मास्क नहीं पहना और अपने साथियों पर खांसा भी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स की पहचान तमिलसेल्वम के रूप में हुई, जो सिंगापुर के लिओंग हूप जिले में सफाईकर्मी के रूप में काम करता था।

Advertisement

जानबूझकर खांसने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 18 अक्टूबर 2021 को तमिलसेल्वम ने काम के दौरान अपने डिप्टी लॉजिस्टिक्स मैनेजर को बताया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। चूंकि उस समय कोरोना महामारी फैल रही थी, इसलिए तमिलसेल्वम ने कोरोना टेस्ट कराया। तमिलसेल्वम में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाया गया। इसके बाद तमिलसेल्वम को घर लौटने के लिए कहा गया। आरोप है कि तमिलसेल्वम तुरंत घर नहीं गए और मामले की जानकारी देने के लिए अपने डिप्टी लॉजिस्टिक्स मैनेजर के कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए।

डिप्टी लॉजिस्टिक्स मैनेजर को पहले ही पता चल गया था कि तमिलसेल्वम कोरोना से संक्रमित हैं। ऐसे में उन्होंने तमिलसेल्वम को तुरंत ऑफिस छोड़ने को कहा. कहा जाता है कि तमिलसेल्वम दरवाजे से बाहर चले गए लेकिन खांसते हुए कार्यालय लौट आए। पूरी घटना ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। इतना ही नहीं, इसके बाद भी तमिलसेल्वम ने मजाक-मजाक में अपना मास्क नीचे किया और कई बार खांसे। इससे मेरे सहकर्मी नाराज हो गये. एक सहकर्मी गुर्दे की बीमारी से पीड़ित था, जिससे उसे गंभीर समस्याएँ हुईं। हालांकि इस घटना के बाद कोई भी कोरोना संक्रमण से संक्रमित नहीं हुआ।

“खांसी एक मजाक है”

सहकर्मियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की। जांच के दौरान तमिलसेल्वम ने कहा कि उन्होंने मजाक के तौर पर ऐसा किया था और उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण को गंभीरता से नहीं लिया। अदालत ने तमिलसेल्वम को दोषी पाया और कहा कि इसमें हंसने की कोई बात नहीं है और तमिलसेल्वम ने जानबूझकर परिसर छोड़ने के आदेशों की अवहेलना की है। कृपया ध्यान रखें कि सिंगापुर में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर छह महीने की कैद और $10,000 का जुर्माना हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः https://hindikhabar.com/international/canada-khalistani-are-plotting-against-india-have-deadly-intentions-for-25th-september/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें