Advertisement

Israel : बंधकों की रिहाई की मांग को लेकर तेल अवीव में जुटे लोग, नेतन्याहू बोले – सभी को बचाने की हो रही कोशिश

Israel : बंधकों की रिहाई की मांग को लेकर तेल अवीव में जुटे लोग, नेतन्याहू बोले - सभी को बचाने की हो रही कोशिश
Share
Advertisement

Israel : आतंकी समूह हमास ने पिछले वर्ष 7 अक्टूबर को इजरायल पर पांच हजार रॉकेट दागे थे। जिसके बाद हमास के विद्रोहियों ने गाजा से सटी इजरायली फेंसिंग को तोड़ इजरायल (Israel) के शहरों में जा घुसे थे। इस दौरान हमास के आतंकियों ने जमकर खूनी खेल खेला था। साथ ही, कई नागरिकों को बड़ी संख्या में बंधक बनाया था। इन बंधकों को हमास के ठिकानों में ले जाया गया था। सनद रहे कि 240 इजरायली नागरिकों को बंधक बनाया गया था। गाजा में मौजूद बंधकों की रिहाई की मांग को लेकर ‘होस्टेज स्कवायर’ में एक लाख से ज्यादा लोग इकट्ठा हुए।

Advertisement

सरकार से अब हमें उम्मीद कम लग रही हैं

गाजा में अभी भी मौजूद 132 बंधकों के परिवारजनों ने सरकार की कार्रवाई पर निराशा जताते हुए कहा कि सरकार से अब हमें उम्मीद कम लग रही हैं। रैली की शुरुआती घंटों के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, इजरायल में अमेरिकी राजदूत जैक ल्यू ने भीड़ को संबोधित किया। मैक्रों ने फ्रांसीसी नागरिकता वाले बंधकों का नाम लेते हुए उन्हें रिहा कराने का वादा किया है। वहीं, इजरायल में मौजूद अमेरिकी राजदूत जैक ल्यू ने बंधकों को घर वापस लाने की अमेरिकी प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

बेंजामिन नेतन्याहू ने क्या कहा?

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि सभी बंधकों को रिहा करवाने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है। आलोचकों ने कहा कि सरकार को अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए हर कीमत को चुकाना चाहिए। सनद रहे कि बंधकों के परिवारजनों ने चौक पर बैठक आयोजित करने का आह्वान किया है। आईडीएफ चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हरजी हलेवी ने कहा कि बंधकों की वापसी के लिए सैन्य दबाव महत्वपूर्ण था, उन्होंने उन्हें वापस लाने के लिए इजरायल रक्षा बलों द्वारा चल रहे प्रयासों पर जोर दिया है।

यह भी पढ़ें – NZ vs PAK: बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का ये रिकॉर्ड, लेकिन इस मामले में रह गए पीछे

Follow Us On : https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें