Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर को मिली धमकी, कहा- भजन कायक्रम रद्द करो नहीं तो…

0
Share
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक हिंदू मंदिर को एक धार्मिक कार्यक्रम रद्द करने या “परिणाम” भुगतने की धमकी मिली है। ऑस्ट्रेलिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेलबर्न के उत्तरी उपनगर क्रेगीबर्न में काली माता मंदिर की पुजारी को मंगलवार को पंजाबी में बोलने वाले एक व्यक्ति का फोन आया।

Advertisement

पुजारी भावना ने कहा कि उन्हें ‘नो कॉलर आईडी’ (कॉल रिसीवर को फोन नंबर नहीं दिखा) से कॉल आया। भावना ने कहा कि ‘अमृतसर-जालंधर’ से पंजाबी में बोलने वाले एक व्यक्ति ने उन्हें 4 मार्च को एक गायक द्वारा भजन (आध्यात्मिक) कार्यक्रम रद्द करने की धमकी दी, जिसका दावा था कि वह एक कट्टर हिंदू था।’

फोन करने वाले ने पंजाबी में कहा, “त्वानु पता है वो बंदा कटार हिंदू है, वो आया ते पंगा हो जाना है मंदिर ते।”

ऑस्ट्रेलिया टुडे से बात करते हुए, पुजारी भावना ने कहा, “मैंने उनसे विनती की, भाई जी यह माँ काली (हिंदू देवी काली) का स्थान है, यहाँ तक कि गुरु महाराज (गुरु गोविंद सिंह) भी यहाँ प्रार्थना करते थे। कोई यहाँ आकर क्यों लड़ेगा?”

हाल ही में, खालिस्तानी आंदोलन का समर्थन करने वाले लोगों द्वारा ऑस्ट्रेलिया और अन्य देशों में हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया गया है।

इस साल जनवरी में, कैरम डाउन्स में श्री शिव विष्णु मंदिर को थाई पोंगल त्योहार के दौरान तोड़ दिया गया था। 12 जनवरी को, मेलबर्न में स्वामीनारायण मंदिर को ‘असामाजिक तत्वों’ द्वारा भारत विरोधी भित्तिचित्रों के साथ विरूपित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *