Advertisement

Australia : जिस 77 साल के बूढ़े मालिक ने पाला, उसे ही मार डाला ‘हैवान’ कंगारू ने

कंगारू Australia
Share
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई (Australia ) पुलिस ने मंगलवार को कहा कि एक जंगली कंगारू पर 77 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या करने का संदेह है। दरअसल इस कंगारू को वह पालतू जानवर के रूप में रख रहा था। ऑस्ट्रेलिया में यह कथित तौर पर 86 वर्षों में पहला घातक कंगारू हमला बताया जा रहा है। पुलिस ने कहा कि मृत व्यक्ति की पहचान नहीं हुई है, उसे रविवार दोपहर एक रिश्तेदार ने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के रेडमंड के कम आबादी वाले दक्षिणी शहर में एक गंभीर चोटों के साथ पाया।

Advertisement

राज्य पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, “ऐसा माना जाता है कि उस व्यक्ति पर दिन में पहले कंगारू ने हमला किया था।”

मौके पर एंबुलेंस की टीम दौड़ी, लेकिन व्यक्ति की वहीं मौत हो गई। पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “उस संपत्ति के पते पर, एक कंगारू था जो एम्बुलेंस चालक दल को घायल व्यक्ति तक पहुंचने से रोक रहा था।”

पुलिस ने कहा कि उन्हें जानवर को गोली मारकर मारना था क्योंकि यह “आपातकालीन रेस्पॉन्डर्स के लिए एक खतरा पैदा कर रहा था।” पुलिस ने कहा कि कंगारू को एक जंगली जानवर माना जाता था जिसे आदमी पालतू जानवर के रूप में रखता था।

हालांकि कंगारू प्रजातियों की पहचान नहीं की गई थी जबकि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया का ग्रेट दक्षिणी क्षेत्र पश्चिमी ग्रे का घर है।

नर पश्चिमी ग्रे कंगारू 2.2 मीटर (सात फीट से अधिक) तक बढ़ सकता है और वजन 70 किलोग्राम (154 पाउंड) तक हो सकता है।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कहा कि कंगारू द्वारा अंतिम रिपोर्ट किए गए घातक हमले को 1936 में रिपोर्ट किया गया था।
उस घटना में सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने बताया कि एक 38 वर्षीय व्यक्ति विलियम क्रिकशैंक, न्यू साउथ वेल्स के अस्पताल में एक बड़े कंगारू से दो कुत्तों को बचाने की कोशिश में हमला करने के महीनों बाद मर गया था। हमले में उनका जबड़ा टूट गया और सिर में गहरी चोट आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *