Advertisement

एयरपोर्ट पर ’10 मिनट लेट’ हुआ, जापान एयरलाइंस की फ्लाइट को वापस लौटना पड़ गया !

Share
Advertisement

जापान एयरलाइंस के एक यात्री विमान को गंतव्य हवाई अड्डे पर 10 मिनट लेट होने के कारण वापस लौटना पड़ा। फ्लाइट जेएएल 331 ने अपने निर्धारित प्रस्थान के एक घंटे बाद 19 फरवरी को रात 8 बजे टोक्यो के हनेडा हवाई अड्डे से उड़ान भरी।  न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, कट-ऑफ समय के 10 मिनट बाद पहुंचने के लिए एक क्षेत्रीय हवाई अड्डे पर उतरने से मना कर दिया गया।

Advertisement

विशेष रूप से, विमान, जिसकी रात 8:30 बजे होने की उम्मीद थी, लगभग 10:10 बजे तक फुकुओका नहीं पहुंचा। चूंकि फुकुओका हवाई अड्डे पर रात 10 बजे का कट-ऑफ समय लागू है, इसलिए उड़ान को उतरने की अनुमति नहीं दी गई और उसे टोक्यो वापस जाने के लिए लगभग 5 घंटे की यात्रा करनी पड़ी।

जापानी अखबार असाही शिंबुन ने नोट किया कि जापान एयरलाइंस के विमान में 335 यात्री सवार थे। जापान एयरलाइंस ने टोक्यो लौटने के बाद यात्रियों के लिए एक होटल में ठहरने की व्यवस्था की। यात्री अगली सुबह एक उड़ान में सवार हुए और सोमवार को फुकुओका हवाई अड्डे पर उतरे।

अधिकारियों के हवाले से, आउटलेट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि तूफानी मौसम या भीड़-भाड़ जैसी ‘अपरिहार्य’ परिस्थितियों के कारण देरी से उतरने वाले विमानों को आमतौर पर फुकुओका हवाई अड्डे पर रात 10 बजे के बाद उतरने की अनुमति दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें