Advertisement

Pathaan: किंग खान की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया गदर, ‘बाहुबली 2’ को भी पछाड़ा

Share
Advertisement

बॉलीवुड (Bollywood) के किंग खान शाहरुख और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की सुपर ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। पठान ने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन (box office collection) के मामले में हिट फिल्म ‘बाहुबली 2’ (Baahubali 2: The Conclusion) को भी पीछे छोड़ दिया है। किंग खान की फिल्म
पठान ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पठान (Pathaan) बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। बाहुबली 2 को पछाड़ना आम बात नहीं है क्योंकि जो काम दूसरे कलाकार नहीं कर पाए वो किंग खान की कमबैक फिल्म ने कर दिखाया है। पठान की धूम से शाहरूख को चाहने वाले प्राउड फील कर रहे हैं।

Advertisement

बाहुबली 2 को पछाड़ा

बाहुबली 2 एक्शन और एडवेन्चर से भरपूर तमिल फिल्म है। इसमें साउथ के प्रभास (Prabhas), राणा दग्गुबती (Rana Daggubati) और अनुष्का शेट्टी (Anushka Shetty) जैसे जाने माने कलाकारों ने लीड रोल किया है। बाहुबली 2 का नाम अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शुमार है। लेकिन अब किंग खान की फिल्म पठान ने उसका भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अगर बात करें दोनों फिल्मों के कलेक्शन की तो पठान का इंडिया में नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 529.96 करोड़ है तो वहीं हिन्दी में पठान का कलेक्शन 511.70 करोड़ रूपए है। बाहुबली 2 का हिन्दी में लाइफटाइम कलेक्शन 511 करोड़ रूपए है। किंग खान की फिल्म पठान बाहुबली 2 से आगे निकल गई है।

विवादों में रही पठान

पठान एक विवादित फिल्म रही है इसके बावजूद भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया है। इस फिल्म को हिन्दू विरोधी बताया गया। कहीं पर हिन्दू संगठनों ने फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए तो कहीं लोगों ने फिल्म को बैन करने की मांग की थी। कई जगहों पर तो लोगों ने सिनेमाघरों में घुसकर विरोध प्रदर्शन किया। एक पक्ष ऐसा था जो फिल्म का बहिष्कार कर रहा था तो एक पक्ष ऐसा भी रहा जिसने फिल्म का समर्थन किया और ज्यादा से ज्यादा लोगों को फिल्म को देखने की अपील की। फिल्म के गाने बेशर्म रंग को लेकर विवाद रहा था। दरअसल, फिल्म में लीड रोल निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने फिल्म के गाने बेशर्म रंग में नारंगी रंग की बिकनी पहनी थी जिसको लेकर ये सारा विवाद खड़ा हुआ था। हिन्दू संगठनों का कहना था कि यह भगवा रंग का अपमान है। लेकिन बायकॉट के बावजूद भी पठान बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म बन गई।

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार की ‘सेल्फी’ बनी डिज़ास्टर फिल्म, 8वें दिन की केवल इतनी कमाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *