IIFA Awards 2022: विनर्स का नाम हुआ घोषित, विक्की कौशल और कृति सेनेन को मिला बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस का अवॉर्ड

विश्वभर में मशहूर IIFA Awards 2022 का अब समापन हो चुका है। इसके साथ ही IIFA (International Indian Film Academy) के बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर के नामों का ऐलान भी हो गया है। बता दें 2 जून से 4 जून तक चले इस कार्यक्रम में अबू धाबी के अंदर सितारों का ताता देखने को मिला। सलमान खान से लेकर शाहिद कपूर और विकी कौशल से लेकर कृति सेनन, ऐश्वर्या राय, सारा अली खान, एआर रहमान, टाइगर श्रॉफ, नोरा फतेही, यो यो हनी सिंह और पंकज त्रिपाठी जैसे ढेरों सितारों की तस्वीरें भी इंटरनेट पर तेजी से वायरल हुई। तो आइए जानते है कौन सी फिल्म ने बेस्ट फिल्म के साथ बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जिता है। इसी के साथ कौन-कौन तमाम कैटेगिरीज में अवॉर्ड के हकदार बने।

Vicky Kaushal बने बेस्ट एक्टर

IIFA Awards 2022 के नामों का कल ऐलान कर दिया गया था। ऐसे में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड सरदार उधम सिंह के लिए विक्की कौशल के नाम रहा। तो वहीं फिल्म मिमी के लिए कृति सेनन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया है। इसके साथ ही शेरशाह को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला है। इसके अलावा फिल्म के गाने राता लंबियां के लिए असीस कौर को बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल, इसी गाने के लिए जुबिन नौटियाल को बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला है। इस फिल्म के डायरेक्टर विष्णुवर्धन को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला। वहीं तनिष्क बागची, जासलीन, जावेद मोहसीन, विक्रम मॉन्टरूस, बी प्राक और जानी को शेरशाह के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन का अवॉर्ड अपने नाम किया है।

यह भी पढ़ें: ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ में शामिल हुए PM मोदी, जानें ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ पर लोगों को क्या दिया संदेश?

पंकज त्रिपाठी को बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग का अवॉर्ड

इसी के साथ फिल्म 83 के गाने लहरा दो के लिए कौसर मुनीर को बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड मिला। 83 फिल्म के लिए कबीर खान, संजय पुरन सिंह चौहान को बेस्ट स्टोरी अडाप्टेड का अवॉर्ड मिला है। वहीं, अनुराग बसु को फिल्म लूडो के लिए बेस्ट ऑरिजनल स्टोरी का अवॉर्ड मिला। फिल्म लूडो के लिए पंकज त्रिपाठी को बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग मेल और सई तमहांकर को मिमी के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फीमेल का अवॉर्ड जीता है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.