जन्मदिन मुबारक हो नवाज भाई, जानें नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अनसुने किस्से

HAPPY BIRTHDAY NAWAZUDDIN : नवाजुद्दीन सिद्दीकी की अदाकारी का हुनर लाजवाब है। अपने अब तक के करियर में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है।

Share This News

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) बॉलीवुड के वो अभिनेता हैं, जो अपने अभिनय के बल पर लोगों के दिलों पर राज करते हैं। नवाज भले ही आज सबसे बड़ी फिल्मों का हिस्सा हों, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब ये दो वक्त की रोटी के लिए भी मोहताज थे। नवाज ने अपने स्ट्रगल के दिनों में वॉचमैन की नौकरी के अलावा कई छोटे-मोटे काम किए। छोटे से रोल से लेकर लीड रोल निभाने तक उन्होंने अपने हर किरदारों में एक अलग छाप छोड़ी है। वो कई फिल्मो में छोटे मोटे किरदार निभाने से भी नहीं शरमाए। शूल, मुन्ना भाई एमबीबीएस में उन्होंने बेहद ही छोटी मोटी भूमिकाएं निभाई थीं। और फिर उन्हें कहानी फिल्म ऑफर हुई।

नवाज भाई के अनसुने किस्से

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म उत्तर प्रदेश के छोटे से कस्बे बुढ़ाना 19 मई 1974 को हुआ था। नवाजुद्दीन 8 भाई-बहनों में सबसे बड़े थे तो जिम्मेदारी भी ज्यादा रही। घरवाले खेती बाड़ी से गुजारा किया करते थे, लेकिन नवाजुद्दीन को पढ़ाई में रुचि थी। नवाजुद्दीन पढ़ाई के लिए हरिद्वार के गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय गए जहां उन्होंने केमिस्ट्री में ग्रेजुएशन किया।

नवाज का संघर्ष भरा सफर

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की अदाकारी का हुनर लाजवाब है। अपने अब तक के करियर में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। छोटे से रोल से लेकर लीड रोल निभाने तक उन्होंने अपने हर किरदारों में एक अलग छाप छोड़ी है। मुजफ्फपुर के छोटे से कस्बे बुढ़ाना में जन्मे नवाजुद्दीन का आज जन्मदिन है। संघर्ष भले ही लंबा चला हो लेकिन एक आम सी सूरत वाले नवाजुद्दीन आज 96 करोड़ रुपए की संपत्ति और कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं।

यह भी पढ़ें : शिल्पा शेट्टी के पति की बढ़ी फिर से मुश्किलें, ED ने राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का किया केस दर्ज

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.