Amitabh Bachchan से लेकर Ajay Devgan तक ने आजमाई है भोजपुरी फिल्मों में अपनी किस्मत

Bollywood

बॉलीवुड इंडस्ट्री दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ रही है। लेकिन इस इंडस्ट्री को टक्कर देने के लिए क्षेत्रीय फिल्म इंडस्ट्री भी पीछे नहीं है। साउथ, पंजाबी और भोजपुरी फिल्में भी आजकल लोगों के बीच मशहूर हो रही हैं। साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बाद भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली पहली फिल्म इंडस्ट्री है। यही वजह है कि बॉलीवुड स्टार्स ने भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। बॉलीवुड के ऐसे 5 स्टार्स हैं, जिन्होंने भोजपुरी फिल्मों में काम किया है।

Amitabh Bachchan

कई हिट बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय करने के बाद सुपरस्टार अमिताभ ने भी भोजपुरी फिल्मों में काम किया था। अभिषेक चड्ढा द्वारा निर्देशित 2006 में आई फिल्म गंगा से अमिताभ ने भोजपुरी फिल्मों में डेब्यू किया। इसके बाद अमिताभ गंगोत्री और गंगा देवी जैसी फिल्मों में भी नजर आए।

Dharmendra

बॉलीवुड के ही-मैन कहे जाने वाले धमेंद्र ने न केवल बॉलीवुड की फिल्मों बल्कि पंजाबी और भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है। विमल कुमार दूारा निर्देशित 2013 में आई फिल्म देश-परदेश से उन्होंने डेब्यू किया।

Ajay Devgan

एक्शन फिल्मों से सबको अपना दिवाना बनाने वाले अजय देवगन ने भी भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। असलम शेख दूारा निर्देशित 2006 में आई फिल्म धरती कहे पुकार के से अजय ने भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम रखा था।

Jackie Shroff

बॉलीवुड में सफलतापूर्वक कई दशक तक काम करने के बाद जैकी श्रॉफ ने भोजपुरी सिनेमा में हाथ आजमाया था। के. डी. द्वारा निर्देशित 2006 में आई फिल्म बलिदान से जैकी श्रॉफ ने भोजपुरी फिल्मों में रुख किया था।

Shatrughan Sinha

एंग्री यंग मैन के नाम से जाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा बिहार के रहने वाले हैं। भोजपुरी फिल्मों से उनका लगाव काफी पुराना है। टीनू वर्मा द्वारा निर्देशित 2006 में आई ‘राजा ठाकुर’ से शत्रुघ्न ने भोजपुरी फिल्मों में डेब्यू किया।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.