Advertisement

Alien Movies on Amazon Prime: सोचने को मजबूर कर देंगी कहानियां, अमेजन प्राइम पर देखिए ये टॉप 5 एलियन मूवीज

Share
Advertisement

Alien Movies on Amazon Prime: इंफाल में एयरपोर्ट के पास UFO नजर आने के बाद लोगों में सनसनी मच गई। सोशल मीडिया पर उड़नतश्तरी जैसी दिखने वाली एक अज्ञात चीज का वीडियो वायरल हुआ तो लोगों ने तरह-तरह की बातें बनाना शुरू कर दिया। Aliens और UFO (Unidentified Flying Object) की बातें सुनने में भले ही डराने वाली लगती हों लेकिन सिनेमा जगत ने इसका भरपूर इस्तेमाल किया है। इन विषयों पर आज तक तमाम तरह की फिल्में बन चुकी हैं जिन्होंने एलियन (परग्रहियों) वाली थ्योरी पर अलग-अलग एंगल्स से लोगों को सोचने को मजबूर किया है। चलिए जानते हैं OIT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर उपलब्ध टॉप 5 फिल्मों के बारे में।

Advertisement

Alien Movies on Amazon Prime: The Tomorrow War

साल 2021 में रिलीज हुई इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 7 रेटिंग मिली है। पूरी पृथ्वी पर अचानक से हलचल मच जाती है जब भविष्य से आया टाइम ट्रैवलर्स का ग्रुप बताता है कि साल 2051 में एलियन्स के साथ लड़ाई चल रही है। अगर हम वो लड़ाई हारे तो वर्तमान और भूतकाल की हर पीढ़ी का यही अंजाम होगा। यह लड़ाई कैसे जीती जाएगी? यही फिल्म की कहानी है।

Alien Movies on Amazon Prime: Prometheus

साल 2012 में रिलीज हुई यह फिल्म हमें एलियन्स के बारे में सोचने का बिलकुल अलग नजरिया देती है। फिल्म बताती है कि कैसे इस बात की बहुत संभावना है कि हम इंसान भी असल में एलियन्स से ही डेवलप हुए हैं और एक दिन हमें पता चलेगा कि हम एलियन्स के ही वंशज हैं। इस फिल्म को भी IMDb पर 10 में से 7 रेटिंग मिली है।

Alien Movies on Amazon Prime: Arrival

साल 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे अगर कभी एलियन्स पृथ्वी पर आ भी गए तो इंसानों के लिए सबसे बड़ी मुश्किल होगी उनसे कम्युनिकेट करना। हम कैसे उनकी भाषा समझ पाएंगे, और अगर नहीं समझ सके तो इसका नतीजा क्या होगा? फिल्म को IMDb पर 10 में से 8 रेटिंग मिली है।

Interstellar

साल 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म की कहानी भविष्य में बहुत आगे लिखी गई है जब प्राकृतिक संसाधनों का दोहन करते हुए इंसान एक दिन धरती को बर्बाद कर देगा। जब यह गृह रहने लायक नहीं रह जाएगा और तब मनुष्य को रहने लायक एक ऐसे गृह की तलाश करनी होगी जहां इंसान रह सके। इस खोज में क्या चुनौतियां आएंगी? यही फिल्म की कहानी है।

A Quiet Place

इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 7.5 रेटिंग मिली है। फिल्म की कहानी धरती पर कब्जा कर चुके ऐसे एलियन्स के बारे में है जो सुन तो बहुत अच्छा सकते हैं लेकिन देख नहीं सकते। इन एलियन्स से अगर इंसान को बचना हो तो वो किस तरह संभव होगा? क्या इस तरह के एलियन्स की कमजोरी को उनके खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है ? अगर हां तो कैसे ? यही फिल्म की कहानी है।

ये भी पढ़ें-Cryptocurrency: कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार, Regulate करने के लिए दायर की गई थी PIL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *