Advertisement

मुनव्वर फारुकी के बाद कुणाल कामरा का गुरुग्राम में शो हुआ कैंसिल, हिन्दू संगठनों का विरोध

Share

हिन्दू संगठनों ने अपने ज्ञापन में कहा, “कुणाल कामरा के नाम से एक कलाकार 17 सितंबर को सेक्टर 29 गुरुग्राम के स्टूडियो एक्सो बार में एक शो का आयोजन कर रहा है। ये व्यक्ति अपने शो में हिंदू देवी-देवताओ का मज़ाक उड़ता है। इस संबंध में उनके खिलाफ पहले भी प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है।

कुणाल कामरा
Share
Advertisement

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के सदस्यों द्वारा शो को रद्द नहीं करने पर विरोध करने और शो को बाधित करने की धमकी के बाद गुरुग्राम में एक बार के प्रबंधन ने स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा (Kunal Kamra) के गुड़गांव में होने वाले शो को रद्द करने का फैसला किया है।

Advertisement

कामरा को 17 और 18 सितंबर को सेक्टर 29 के स्टूडियो एक्सओ बार में प्रस्तुति देनी थी। 29 अगस्त को बार के पेज पर एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, बार ने शो के समय और टिकट के विवरण के साथ ‘कुणाल कामरा लाइव’ पोस्टर जारी किया था।

शुक्रवार दोपहर बजरंग दल और विहिप गुरुग्राम के सदस्यों ने डिप्टी कमिश्नर को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें अनुरोध किया गया कि शो को कामरा के रूप में रद्द कर दिया जाए क्योंकि कामरा अपने शो में हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाता हैऔर इससे तनाव पैदा हो सकता है।

हिन्दू संगठनों ने अपने ज्ञापन में कहा, “कुणाल कामरा के नाम से एक कलाकार 17 सितंबर को सेक्टर 29 गुरुग्राम के स्टूडियो एक्सो बार में एक शो का आयोजन कर रहा है। ये व्यक्ति अपने शो में हिंदू देवी-देवताओ का मज़ाक उड़ता है। इस संबंध में उनके खिलाफ पहले भी प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है। इस शो के आयोजन से गुड़गांव में तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो सकती है। अनुरोध है कि शो को तत्काल प्रभाव से रद्द किया जाए, अन्यथा बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता इसका विरोध करेंगे।”

बजरंग दल के जिला समन्वयक प्रवीण सैनी उर्फ ​​प्रवीण हिंदुस्तानी ने एक अखबार को बताया, “हमने बार के प्रबंधन से मुलाकात की और उन्हें शो रद्द करने के लिए कहा। इस कॉमेडियन ने अपने शो और वीडियो में बार-बार हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है। हमने आयोजकों को उनकी हरकतों के वीडियो यूट्यूब पर दिखाए। हिंदू धर्म पर हमला करने वाले ऐसे कलाकारों को गुरुग्राम में परफॉर्म करने की इजाजत नहीं दी जाएगी और इस तरह का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमने एक मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन सौंपा और उनसे शो को रद्द करने का अनुरोध किया क्योंकि यह सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ सकता है और संभावित कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा कर सकता है।”

याद दिला दें कि इससे पहले विवादित स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का बेंगलुरु में शो दो बार कैंसिल किया जा चुका है। फारुकी ने भी कई बार हिन्दू भगवानों पर अभद्र कमेंट किए है जिसके लिए उसे जेल की सजा भी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें