Petrol Price in India: डीजल की कीमतों में 25 रुपए बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल पंप पर लगी लंबी कतार

डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी

महंगाई से थोक उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगा है। थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई है। बताया जा रहा है कि थोक ग्राहकों को बिक्री वाला डीजल 25 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में 40 प्रतिशत के उछाल के बाद यह कदम उठाया गया है।

डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होते ही थोक खरीदारों की लम्बी लाइन पेट्रोल पंप के बाहर देखने को मिली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रवक्ता बताते हैं कि थोक डीजल खरीदार खुदरा स्टेशनों से डीजल से खरीद रहे हैं, क्योंकि पंप की कीमतें उनके थोक के कांट्रैक्ट की कीमतों से 25 रुपये प्रति लीटर कम हैं।

थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है लेकिन आम लोगों को अब भी पुराने रेट पर ही डीजल मिल रहा है। खुदरा कीमतों में 4 नवंबर के बाद से कंपनियों ने कोई बढ़ोतरी नहीं की है।

मुंबई में डीजल 122 रुपए लीटर

मुंबई में थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल का दाम बढ़कर 122.05 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है। पेट्रोल पंपों पर डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर के भाव बिक रहा है। इसी तरह दिल्ली में पेट्रोल पपों पर डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर है जबकि थोक या औद्योगिक ग्राहकों के लिए इसकी कीमत 115 रुपये प्रति लीटर है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.