Advertisement

जिस IAS अफसर से नेताजी करवाना चाहते थे जूते साफ, अब खुद पिछले 23 महीने से खा रहे आजम खां जेल की धूल, जानें आन्जनेय के बारे में…

IAS officer Anjaneya Kumar
Share
Advertisement

लखनऊ: किसी ने सही कहा है जब आपके समय की सूई ही खराब दिशा में चल रही हो तो आपको कोई नहीं बचा सकता। यही बात आजम खां (Abdulla Azam Khan) पर बिल्कुल सही बैठती है। इन दिनों यूपी (Uttar Pradesh) के रामपुर (Rampur) में आजम खां के करीबी लोग IAS आन्जनेय कुमार सिंह (IAS officer Anjaneya Kumar Singh) के नाम से ही दहशत में हैं। दरअसल इसका कारण ये है कि 2019 में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान आजम खां ने आन्जनेय सिंह को लेकर कुछ ऐसा बयान दिया था जिसको लेकर शायद आज आजम खां पछतावा कर रहे होंगे।

Advertisement

आजम खां करीब 23 महीने से जेल में बंद

साल 2019 में आन्जनेय कुमार सिंह जब रामपुर के DM थे, तब आजम ने कहा था कि ‘कलेक्टर-फलेक्टर से मत डरियो, ये तनखैय्ये हैं, अल्लाह ने चाहा तो चुनाव बाद इन्हीं से जूते साफ कराऊंगा।’ उस समय शायद आजम ने सपने में भी सोचा नहीं होगा यही अफसर उनके इतने बुरे दिन लेकर आएगा कि उनको जेल की धूल चाटनी पड़ेगी। यहीं कारण है कि आज इसी कलेक्टर की वजह से रामपुर के सपा सांसद मोहम्मद आजम खां करीब 23 महीने से जेल में बंद हैं। यहीं नहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को भी विधायकी से हाथ धोना पड़ा। पत्नी डॉ. तंजीन फातिमा को भी जेल की सजा काटनी पड़ी। बेटा 23 महीने बाद जेल से जमानत पर छूटा है। जौहर यूनिवर्सिटी की चारदीवारी में कैद 172 एकड़ सरकारी जमीन भी आजम के पास नहीं रही।

चुनाव आयोग भी आन्जनेय कुमार सिंह के काम की कर चुका है तारीफ

अब आजम खां के लोगों को चुनाव में आन्जनेय के डंडे का खौफ सता रहा है। साथ ही बता दें कि चुनाव आयोग आन्जनेय कुमार सिंह की वर्किंग की तारीफ कर चुका है। पिछले दिनों लखनऊ में हुई मीटिंग में आयोग ने 2019 के लोकसभा चुनावों में रामपुर में किए गए प्रशासनिक इंतजामों की तारीफ की। निर्देश दिया कि बाकी अफसर भी निष्पक्ष, निर्भीक और शांतिपूर्ण चुनावों के लिए इसी तरह की व्यवस्थाएं करें।

जानें आन्जनेय के बारें में

Anjaneya Kumar Singh सिक्किम कैडर के 2005 बैच के IAS अधिकारी हैं। 16 फरवरी 2015 को वह सपा सरकार के समय में प्रतिनियुक्ति पर यूपी आए थे। साथ ही प्रदेश में योगी की सरकार बनने के बाद 19 फरवरी 2019 को आन्जनेय कुमार सिंह को रामपुर का कलेक्टर बनाया गया था। मूल रूप से यूपी के आजमगढ़ के रहने वाले आन्जनेय कुमार सिंह रामपुर के जिलाधिकारी बनाए जाने से पहले बुलंदशहर, फतेहपुर के भी कलेक्टर रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *