Weather Update: बूंदाबांदी और तेज हवा से गिरा पारा, मौसम विभाग ने जताई ये संभावना

शुक्रवार को बूंदाबांदी और तेज हवा से उत्तर भारत North India के तापमान Temperature में गिरावट दर्ज की है. दिल्ली समेत आस पास के राज्यों में हीट वेव Heat Wave से भी राहत मिली है.

Share This News

शुक्रवार को बूंदाबांदी और तेज हवा से उत्तर भारत North India के तापमान Temperature में गिरावट दर्ज की है. दिल्ली समेत आस पास के राज्यों में हीट वेव Heat Wave से भी राहत मिली है. मौसम विभाग IMD का कहना है कि उत्तर भारत में अब तापमान 40 डिग्री के नीचे आ गया है. जिससे लोगों को राहत मिल रही है.

राजधानी में कैसा रहे मौसम

बता दे कि, शनिवार को राजधानी में तापमान 40 डिग्री के आस पास रहेगा. राजधानी में बूंदाबांदी और तेज हवाओं के चलन का अनुमान है. जिससे लोगों को राहत मिलेगी. आसमान में भी बादल छाए रहेंगे. हालाकिं यह बादल आंशिक रूप से छाए रहेंगे.

यूपी को मिलेगी राहत

उधर, यूपी में भी तापमान गिरा है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनत तापमान 29 डिग्री के आसार है और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहने की उम्मीद है. गाजियाबाद में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. शहर में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रह सकता है.

भारी बारिश और तेज हवा की जताई संभावना

इसके अलावा भारतीय मौसम विभाग ने बिहार को लेकर भी संभावना जताई है. मौसम विभाग का कहना है कि बिहार में आगामी 24 घंटों में भारी बारिश और तेज हवा चलने का अनुमान है. IMD ने राज्य के जिन जिलों में आंधी-तूफान की संभावना जताई है उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, सहरसा समेत कई शहर है.

राजस्थान में चलेगी लू

दूसरी ओर, IMD ने राजस्थान को लेकर भी पूर्वानुमान लगाया है. IMD का कहना है कि राजस्थान में अभी लू चलेगी. राजस्थान के कई हिस्सों में लू का कहर देखने को मिलेगा. पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान में लू अपना प्रकोप दिखाएगी.  

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.