Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड के अगस्त्यमुनि में जेपी नड्डा, बोले- इस बार के बजट में 1 साल में दी जाएंगी 60 लाख नौकरियां

JP Nadda in Agastyamuni

उत्तराखंड: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष (JP Nadda) ने अगस्त्यमुनि, उत्तराखंड (JP Nadda in Agastyamuni, Uttarakhand) में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा ये सौभाग्य है कि मुझे आज भोलेनाथ जी की इस पवित्र भूमि पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। जहां पवित्र मंदाकिनी नदी विराजती हो, ऐसे पवित्र स्थान पर आने का मौका मुझे मिला। मैं इस पवित्र भूमि को नमन करता हूं। क्योंकि चुनाव (Uttarakhand Election 2022) में 4 दिन के लुभावने नारे तो सब दे देंगे। किसी को भी तय करने का आधार यह होना चाहिए कि उस नेता और उस पार्टी ने पीछे क्या किया है, वही तय करेगा कि वो आगे क्या करने वाला है।

इस बार के बजट में 60 लाख नौकरियां एक साल में दी जाएंगी

जेपी नड्डा (JP Nadda in Agastyamuni) बोले चुनाव में लोग हर तरह से अपनी बात रखने का प्रयास करते हैं। आज चुनाव है तो नेता आएंगे और कहेंगे कि मैं ये करूंगा, मैं वो करूंगा। जनता के बीच जाते समय आप एक बात जरूर कहिए कि कभी किसी को वो क्या करेगा इसके आधार पर वोट मत दो। भाजपा में मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि आप दम के साथ कह सकते हो कि पीछे जो हमने काम किया है, उसी के आधार पर आप हमकों काम करने का मौका दीजिए।

एक साल के अंदर 25 हजार किमी लंबी सड़कें बनेगी

आगे उन्होनें कहा आपने देखा होगा कि भाजपा (BJP) का जो भी नेता चुनाव लड़ता है, वह अपने और अपनी पार्टी के रिपोर्ट कार्ड की बात करता है। लेकिन क्या कभी आपने कांग्रेस को रिपोर्ट कार्ड रखते हुए देखा है। कांग्रेस वाले हमेशा गांव-गांव, जाति जाति का झगड़ा लगाकर, भाई भाई के बीच झगड़ा लगाकर और समाज को बांटकर वोट लेंगे, ये ही कांग्रेस का तरीका है। लेकिन हम न जाति पूछते हैं, न इलाका पूछते हैं, हम केवल पूछते हैं कि वो इंसान है, वो उत्तराखंडी है, उसका विकास करना हमारा काम है।

मोदी जी ने 2014 से लेकर अभी तक बॉर्डर पर 14,000 किमी सड़क बनाई

नड्डा (JP Nadda) बोले सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। इसीलिए भाजपा को समर्थन देने की आवश्यकता है। हम गांव, गरीब, पिछड़ा, दलित, शोषित और समाज के अंतिम पायदान पर जो छूट गया है उसको मुख्यधारा में लाने का काम हम करते हैं। जहां तक इस क्षेत्र का सवाल है, ये तो मोदी जी का क्षेत्र है। प्रधानमंत्री जी जितना प्यार इस इलाके को करते हैं और जितना अपने आपको यहां से जोड़कर देखते हैं, इस स्थान को वो बहुत मानते हैं। केदारनाथ के विकास के लिए पहले चरण में 260 करोड़ रुपये, दूसरे चरण में 220 करोड़ रुपये दिए गए। यहां विकास का एक नया आयाम लिखा जा रहा है।

ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन पर काम शुरू हो चुका

जनता को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा जब यहां त्रासदी हुई थी, तो उसमें भी कांग्रेस के लोगों ने मलाई खायी थी और सबकुछ ऐसे ही उजड़ा हुआ छोड़ दिया था। इसको ठीक ढंग से फिर से स्थापित करने का काम मोदी जी ने किया। विकास की एक नई कहानी लिखी गई। यहां चारधाम की सड़क बनकर तैयार हो रहा है। ये सड़क या हाइवे नहीं है, ये विकास की गंगा है, जिससे यहां विकास होगा। 900 किमी लंबी इस सड़क पर 12 हजार करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं।

मोदी सरकार में भारतीय सेना में राफेल और चिनूक के बेड़े लाकर खड़े कर दिए

JP नड्डा ने कहा देश के एक पूर्व कांग्रेसी रक्षा मंत्री ए. के. एंटनी ने पार्लियामेंट में कहा कि मैं कबूल करता हूं कि हम ध्यान नहीं दे पाए, चीन ने अपने स्थान पर अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर और अच्छी सड़कें बना ली हैं,लेकिन हम नहीं बना पाए। अब आप ही बताइए देश को कहां ले जा रहे थे ये लोग। आज भारतीय सेना के पास तो बुलेट प्रूफ जैकेट तो है हीं, साथ साथ भारत आज दूसरे देशों को भी बुलेट प्रूफ जैकेट भेज रहा है। मोदी सरकार में आज भारतीय सेना में राफेल और चिनूक के बेड़े लाकर खड़े कर दिए हैं। 1 करोड़ से अधिक एसॉल्ट राइफल्स खरीदे गए। पहले की सरकारों में हमारे फौजी भाई बुलेट प्रूफ जैकेट की कमी झेल रहे थे।

उन्होनें (JP Nadda in Agastyamuni) कहा मोदी जी ने 2014 से लेकर अभी तक बॉर्डर पर 14,000 किमी सड़क बनाई है, जो ऑल वेदर सड़क है। चीन के बॉर्डर से लेकर पाकिस्तान के बॉर्डर तक हमारा फौजी एक दिन में पहुंचने की ताकत रखता है। इस बार के बजट में 60 लाख नौकरियां एक साल में दी जाएंगी। एक साल के अंदर 25 हजार किमी लंबी सड़कें बनेगी, जिस पर 20 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे।

यहां विकास का एक नया आयाम लिखा जा रहा है

जेपी नड्डा (JP Nadda) बोले आज उत्तराखंड (Uttrakhand) में 1 साल के अंदर 3 डॉप्लर लगे हैं। डॉप्लर आपको 24 घंटे पहले बता देगा कि ये बादल फट सकता है और इससे नुकसान हो सकता है। इससे जानमाल के नुकसान से बचा जा सकता है। जहां से मोदी जी को इतना प्यार हो और जब मोदी जी ने ही कहा है कि अगला दशक उत्तराखंड का दशक है, तो याद रखना कि मोदी जी की कही हुई बात में एक गहराई, दिशा और दृष्टि होती है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.