Advertisement

UP Election Result 2022: आज योगी आदित्यनाथ के नए मंत्रिमंडल का विस्तार, इन चेहरों को मिल सकती हैं बड़ी जिम्मेदारी

Yogi cabinet
Share
Advertisement

लखनऊ: यूपी में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गठित होने वाली भाजपा की नई सरकार के मंत्रिमंडल (Yogi cabinet) के सदस्यों पर दिल्ली में मोहर लगेगी। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित अन्य नेता दिल्ली जा सकते है। योगी सरकार-02 में उप मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे या नहीं इसका निर्णय भी दिल्ली में ही होगा।

Advertisement

इन चेहरों को मिल सकती हैं बड़ी जिम्मेदारी

विधानसभा चुनाव के नतीजों में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं और आरएसएस (RSS) के बीच यूपी में भाजपा की नई सरकार के गठन को लेकर बातचीत शुरू हो गई है। भाजपा के नेता भी बेसब्री से दिल्ली जाने के एक इशारे का इंतजार कर रहे है। दिल्ली से इशारा मिलते ही आज को मुख्यमंत्री सहित कोर कमेटी के सभी सदस्य दिल्ली जा सकते है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल (Yogi cabinet) के नए सदस्यों के नामों पर भाजपा और आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारियों की सहमति से ही मोहर लगेगी।

योगी मंत्रिमंडल के ये चेहरे बन सकते हैं मंत्री

योगी सरकार के नए मंत्रिमंडल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, आगरा ग्रामीण से नवनिर्वाचित विधायक और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को उप मुख्यमंत्री पद जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। कन्नौज से नवनिर्वाचित सांसद और पूर्व एडीजी असीम अरुण, आगरा ग्रामीण से नवनिर्वाचित विधायक और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य, प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व संयुक्त निदेशक और सरोजनी नगर से नवनिर्वाचित विधायक राजेश्वर सिंह को मंत्रिमंडल (Yogi cabinet) में जगह मिल सकती है. बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष और एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

संजय निषाद के साथ अपना दल के विधायकों को भी मिलेगी जगह

योगी सरकार के मंत्रिमंडल में निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के साथ अपना दल के विधायकों को भी जगह मिलेगी।दोनों सहयोगी दलों से एक से दो मंत्री बनाए जा सकते है। योगी सरकार के इस कार्यकाल में उप मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे या नहीं इसका फैसला भी दिल्ली में ही होगा।

दिल्ली में लगेगी योगी मंत्रिमंडल पर मुहर

बीजेपी के पदाधिकारी का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मंत्रिमंडल के सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *