Advertisement

UP Chunav: ठंड में बढ़ा सियासी तापमान, गर्मी उतर जाएगी, चर्बी कम कर देंगे…अब हिन्दूगर्दी…!

Share
Advertisement

देश के सबसे बड़े सूबे यूपी में चुनाव हो और ठंड में सियासी तापमान न बढ़े, ऐसा कैसे हो सकता है. इन दिनों यूपी में विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर है. 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान जनता करने जा रही है. जिसको लेकर नेताओं की बयानबाजी भी रोजगार, मुद्दे और विकास के अलावा धर्म पर हमला कर रही है. पहले चरण में 58 सीटों पर मतदान होना है. 8 फरवरी को चुनाव को शोर थम जाएगा.

Advertisement

जाटलैंड में दंगा…जिन्ना…और विवादित बयानबाजी

पहले चरण का मतदान वेस्ट यूपी में होना है. जिसे जाटलैंड भी कहा जाता है. चुनाव में बीजेपी कैराना पलायन, मुजफ्फरनगर दंगा, जिन्ना और अपराध की याद समवेत स्वर में दिला रही है. सपा रालोद भाईचारा और विकास की बात कर रही है. लेकिन वेस्ट यूपी में अब नेताओं की सियासी लड़ाई में बोल भी बिगड़ने लगे है.

सपा विधायक के समर्थकों के बिगड़े बोल

इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन के समर्थक जाटों (हिंदुओं) को धमकी देते सुनाई दे रहे थे. वायरल वीडियो में एक समर्थक कह रहा था, ‘ब्लॉक में नाहिद हसन के साथ जाट हरकत कर रहे हैं. अगर वहां उन ब्लॉक में जाट नाहिद हसन के साथ हरकत करेंगे तो हम यहां उनके साथ हरकत कर देंगे. वहां तुम हो 24 हजार, यहां हम हैं 90 हजार. इला बांध देंगे. भूस भर देंगे. समझ गए.

इसके बाद यूपी के मुखिया अपनी फॉर्म में आ गए और 30 जनवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ ने हापुड़ के पिलखुआ में एक सभा को संबोधित किया. इसमें उन्होंने कहा, ‘ये गर्मी जो अभी कैराना और मुजफ्फरनगर में दिखाई दे रही है न… मैं मई और जून की गर्मी में भी ‘शिमला’ बना देता हूं.

मई जून में शिमला बना देंगे- योगी

इससे एक दिन पहले 29 जनवरी को सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, ‘कैराना से तमंचावाद पार्टी का प्रत्यार्शी धमकी दे रहा है. यानी गर्मी अभी शांत नहीं हुई है. 10 मार्च के बाद गर्मी शांत हो जाएगी.

आज शामली में सपा और रालोद की संयुक्त प्रेस वार्ता को अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने संबोधित किया. प्रदेश में बीेजेपी पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया. प्रेस वार्ता के बाद योगी आदित्यनाथ ने फिर से निशाने पर लिया और कहा हम एक बार फिर नया लिफाफा लेकर आएं है. लेकिन सामान अंदर पुराना ही है. 10 मार्च के बाद इनकी गर्मी शांत करवा देंगे.

बीजेपी को ठंड लग गई- जयंत

1 फरवरी को रालोद अध्यक्ष जंयत चौधरी अपने पूरे रंग में थे और अलीगढ़ में ‘गर्मी’ वाले बयान पर पलटवार किया. उन्होंने कहा, ‘योगी बाबा कह रहे हैं कि इनकी गर्मी निकाल दूंगा. मई-जून में शिमला जैसी ठंड हो जाएगी. मुझे लग रहा है कि पिछले हफ्ते जो शीतलहर आई थी. इन्हीं को ठंड लग गई है. ऐसा भर-भरके वोट दो, हैंडपंप के बटन को ऐसा दबाओ कि बीजेपी के नेताओं को जो चर्बी चढ़ रही है, सारी उतर जाए.

‘हिन्दूगर्दी’ खत्म कर देंगे

अब चुनाव प्रचार में एक नए शब्द का ईजाद हो गया. बिल्कुल नया टर्म है. ये शब्द है ‘हिंदूगर्दी’ और ये शब्द दिया है मेरठ से सपा विधायक रफीक अंसारी ने. रफीक अंसारी का कहना है कि  ‘5 साल में सरकार ने हिंदूगर्दी मचाई हुई है. हर थाने में हिंदूगर्दी मचाई. अगर सपा सरकार बन गई तो मेरठ के अंदर गुंडागर्दी बन जाएगी.

इतना ही नहीं, इस विवादित बयान के बाद उन्होंने कहा कि मेरठ का मुसलमान कभी किसी से दबा नहीं है, लेकिन इस सरकार ने दबाने का काम किया है. उन्होंने ये भी कहा कि हालात बहुत खराब हैं. अब प्रदेश को बीजेपी मुक्त कराना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *