राजस्थान के बाद यूपी में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत

नई दिल्ली। अभी राजस्थान के जालौर में शिक्षक की पिटाई से एक छात्र की मौत का मामला पूरी तरह से थमा भी नहीं था कि अब यूपी से एक स्टूडेंट की मौत की खबर सामने आई है. जी हां, उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले से एक टीचर का बेरहम चेहरा सामने आया है. श्रावस्ती जिले के सिरसिया थाना क्षेत्र के एक प्राइवेट स्कूल में टीचर ने छात्र को इस कदर बेरहमी से पीटा कि उसकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि मृतक छात्र का नाम बृजेश विश्वकर्मा था और उसकी उम्र महज 10 साल थी. यह मामला सिरसिया थाना क्षेत्र के ग्राम बंकटवा दारी पुरवा सिरसिया का है, जहां प्राइवेट स्कूल के टीचर ने बच्चे को बुरी तरह पीटा, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है. मृतक छात्र के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बहराइच भेजा गया है।

बता दें कि हाल ही में राजस्थान के जालोर जिले के सुराणा गांव स्थित निजी स्कूल सरस्वती विद्या मंदिर में तीसरी कक्षा के छात्र इंद्र मेघवाल की टीचर की पिटाई से मौत हो गई थी. इस मामले में दावा किया गया कि मृतक छात्र ने पेयजल के मटके को कथित रूप से छू लिया था, जिसके बाद 20 जुलाई को कथित तौर पर टीचर ने उसकी पिटाई की थी और अहमदाबाद के एक अस्पताल में शनिवार को उसकी मौत हो गई।

इस मामले में पुलिस ने 40-वर्षीय अध्यापक चैल सिंह को गिरफ्तार किया था और उस पर हत्या और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत आरोप लगाए हैं. इस मामले पर सियासत भी देखने को मिली थी. पुलिस अधिकारियों की मानें तो जालोर के जिलाधिकारी निशांत जियान और पुलिस अधीक्षक (एसपी) हर्षवर्धन अग्रवाल की मौजूदगी में बच्चे का उसके गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.