Breaking News: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को 5 साल की सजा, 60 लाख का जुर्माना

RJD chief Lalu Prasad Yadav sentenced to 5 years

डोरंडा केस में लालू यादव को 5 साल की सजा दी गई है। उनपर 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आज यह फैसला सुनाया। लालू के वकील ने कहा कि आगे बेल के लिए अर्जी दी जाएगी। लेकिन बेल नहीं मिलने तक लालू यादव को जेल में ही रहना होगा।

बता दें कि डोरंडा कोषागार का मामला सबसे बड़ा मामला था। चारा घोटाले में लालू यादव को मुख्य साजिशकर्ता बताया गया था। सीबीआई की तरफ से कहा गया था कि लालू यादव जब मुख्यमंत्री थे तब उनकी नाक के नीचे यह सब हुआ। सीबीआई ने कहा कि लालू यादव को इसके बारे में पूरा जानकारी थी।

बता दें कि राजद प्रमुख लालू यादव को पहले भी चारा घोटाले में सजा मिल चुकी है। फिलहाल लालू यादव बेल पर बाहर थे। उनको हाईकोर्ट से जमानत मिली थी। हालांकि मामले में लोअर कोर्ट या ट्रायल कोर्ट ने कोई राहत नहीं दी थी। लालू यादव को 42 महीने की सजा पूरी करने के बाद राहत मिली थी।

बता दें कि सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 15 फरवरी को लालू यादव समेत अन्य आरोपियों को को 139.5 करोड़ रुपये के डोरंडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाले में दोषी पाया था। आज कोर्ट की कार्यवाही ऑनलाइन हुई जिसमें लालू यादव ऑनलाइन इसमें शामिल हुए।

बहुत अफसोस हुआ- केसी त्यागी

लालू यादव को सजा मिलने के बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि अदालत के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए। इसे राजनीतिक बदले या साजिश के रूप में नहीं देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का अफसोस है कि लालू यादव, नीतीश कुमार, शरद पवार, रामविलास पासवान और मैं बी जय प्रकाश नारायण के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन का हिस्सा रहे। लेकिन हम कोई आदमी भ्रष्टाचार में लिप्त हो जाए, यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.