Advertisement

इंडी गठबंधन की बैठक : राहुल गांधी चुने गए लोकसभा में नेता विपक्ष

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

Share
Advertisement

Rahul Gandhi : मंगलवार को इंडी घटक दलों की बैठक में राहुल गांधी को संसद में नेता विपक्ष चुना गया है. कांग्रेस नेता केसी वणुगोपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि इंडी गठबंधन के घटक दलों की बैठक में यह फैसला लिया गया है. इस संबंध में प्रोटेम स्पीकर को कांग्रेस के संसदीय दल के नेता ने चिट्ठी लिखकर अवगत करा दिया है.

Advertisement

इससे पहले कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक में भी राहुल गांधी को नेता विपक्ष बनाने की चर्चा हुई थी. कई कांग्रेसी नेताओं ने इस फैसले से सहमति जताई थी. पहले भी राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल गांधी को ही नेता विपक्ष बनाया जाएगा. अब कांग्रेस द्वारा इस बात की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है.

इस बैठक में कांग्रेस सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन एवं कल्याण बनर्जी, समाजवादी के रामगोपाल यादव, डीएमके के टीआर बालू, आरजेडी के सुरेंद्र यादव, एनसीपी (एसपी) की सुप्रिया सुले, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, शिवसेना (UBT) के अरविंद सावंत, आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल उपस्थित थे.

बता दें कि राहुल गांधी ने इस लोकसभा चुनाव के दौरान वायनाड और रायबरेली लोकसभा सीटों से जीत हासिल की थी. नियमानुसार उन्हें एक लोकसभा सीट छोड़नी थी. इसलिए उन्होंने वायनाड की लोकसभा सीट छोड़ दी. अब यहां होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी वाड्रा चुनावी मैदान में उतरेंगी.

यह भी पढ़ें : टैक्स बढ़ाने पर केन्या में हिंसक प्रदर्शन, संसद के एक हिस्से को किया आग के हवाले, 10 की मौत

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *