Punjab Election: पंजाब में 9 बजे तक हुई 4.80 प्रतिशत वोटिंग, भगवंत मान बोले- लालच में आकर वोट पकड़ाना नहीं

PunjabElection2022

पंजाब विधानसभा चुनाव: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (PunjabElection2022) के लिए सुबह 8 बजे से मतदान जारी है। पंजाब में शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। 117 सीटों पर 2.14 करोड़ मतदाता 1304 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। वहीं मतदान के लिए लोगों में भारी उत्साह दिखाई दे रहा है। सुबह 9 बजे तक पंजाब विधानसभा चुनाव में 4.80% और उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के लिए 8.15% मतदान हुए हैं।

पंजाब में 9 बजे तक हुई 4.80 प्रतिशत वोटिंग

इस मौके पर AAP पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज पंजाब के लिए बड़ा दिन है। अपने भविष्य के लिए वोट डालने ज़रूर जाएं, जिसमें अच्छे स्कूल, बच्चों को अच्छा रोज़गार और अच्छे सरकारी अस्पताल हों, नशा न हो और सभी पंजाबी सुरक्षित महसूस करें। ये सब होगा, जब आप वोट डालेंगे।

PunjabElection2022: नवजोत सिंह सिद्धू ने किया मतदान

अमृतसर में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने स्वामी सत्यानंद कॉलेज पोलिंग बूथ पर वोट डाला। उन्होनें इस मौके पर कहा एक तरफ माफिया है, कैप्टन अमरिंदर और प्रकाश सिंह बादल के परिवार जिन्होंने पंजाब की कोस्ट पर निजी स्वार्थों से बंधे होकर अपना व्यापार चलाया और पंजाब को दीमक की तरह चाटा। दूसरी तरफ उस सिस्टम को बदलने की चाह रखने वाले, पंजाब को प्यार करने वाले हैं।

हर नागरिक को करना चाहिए मतदान: सुनील जाखड़

अबोहर में पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (PunjabElection2022) का मतदान जारी है, कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने वोट डाला। पंजाब में राज्य सरकार में मंत्री परगट सिंह ने जालंधर के मीठापुर में एक मतदान केंद्र में मतदान किया। उन्होंने कहा, “हर नागरिक को मतदान करना चाहिए इसकी वजह से लोकतंत्र को शक्ति मिलती है।”

पंजाब के लिए बहुत बड़ा दिन: भगवंत मान

पंजाब में आम आदमी पार्टी से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने मोहाली के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। भगवंत मान ने मोहाली के गुरुद्वारा सच्चा धन में अरदास की। उन्होनें कहा ये पंजाब के लिए बहुत बड़ा दिन है। सभी मतदाताओं से अपील करूंगा कि किसी भी दबाव में आकर या लालच में आकर वोट पकड़ाना नहीं है, अपनी मर्जी से वोट करें।

हमने अपनी तरफ से ज्यादा से ज्यादा कोशिश की: चरणजीत सिंह चन्नी

खरड़ में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होनें कहा पंजाब में अच्छी सरकार आए, पारदर्शी सरकार आए, नेक नीति के साथ अगली सरकार चलाने का मौका मिले। मैं हमेशा सभी का भला मांगने वाला हूं इसलिए मैंने पूरे पंजाब के भले के लिए प्रार्थना की। CM चन्नी ने मतदान (PunjabElection2022) से पहले कटलगढ़ साहिब गुरुद्वारे में दर्शन किए। उन्होंने कहा, “परमात्मा की मर्जी है, लोगों की मर्जी है। हमने अपनी तरफ से ज्यादा से ज्यादा कोशिश की है।”मैंने गुरु साहिब से अरदास की है कि पंजाब को एक अच्छी सरकार मिले और पंजाब में विकास हो। सभी का भला हो।

मालविका सूद का मुकाबला मालविका सूद से ही

पंजाब में मोगा से कांग्रेस उम्मीदवार मालविका सूद ने कहा मालविका सूद का मुकाबला मालविका सूद से ही है और भगवान से यही मांगती हूं कि जैसे भगवान ने अभी तक आशीर्वाद दिया है आज भी दें जिससे मोगा शहर का विकास कर सकें। अभी समय आ गया है कि नागरिक जागरूक हों और अपने मत का इस्तेमाल ठीक तरह से करें। मेरे पास लगातार लोगों के फोन आ रहे हैं और विदेश से भी फोन आ रहे हैं और लोग कह रहे हैं कि उनके रिश्तेदार और दोस्त जरूर आपको वोट देंगे। हमे सबका सपोर्ट मिल रहा है।

मैंने और सोनू सूद ने लोगों के लिए किया बहुत काम: मालविका सूद

पंजाब विधानसभा चुनाव (PunjabElection2022) पर कांग्रेस प्रत्याशी मालविका सूद ने आगे कहा कि मैंने और सोनू सूद ने लोगों के लिए बहुत काम किया है। हमारे माता-पिता और दादा जी ने भी काफी लंबे समय से लोगों के लिए काम किया है और मुझे नहीं लगता है कि किसी और नेता ने इतना काम किया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *