डेनमार्क पीएम के साथ PM मोदी की द्विपक्षीय बैठक, मेटे फ्रेडरिकसन बोली- हम स्वास्थ्य और कृषि जैसे क्षेत्रों पर भी साथ मिलकर काम करने पर हुए सहमत

नई दिल्ली: डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हैदराबाद हाउस में मुलाकात की। PM मोदी और डेनमार्क पीएम मेटे फ्रेडरिकसन ने हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज से एक साल पहले हमने अपने वर्चुअल समिट में भारत और डेनमार्क के बीच ग्रीन स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप स्थापित करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया था। यह हम दोनों देशों की दूरगामी सोच और पर्यावरण के प्रति सम्मान का प्रतीक है।

डेनमार्क पीएम के साथ PM मोदी की द्विपक्षीय बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसन ने द्विपक्षीय वार्ता के लिए हैदराबाद हाउस में मुलाकात की। डेनमार्क की प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि आज की हमारी मुलाकात भले ही पहली रूबरू मुलाकात थी लेकिन कोरोना कालखंड में भी भारत और डेनमार्क के बीच संपर्क और सहयोग की गति बरकरार रही थी। पीएम मोदी और डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसन के बीच द्विपक्षीय वार्ता के बाद एग्रीमेंट का आदान-प्रदान हुआ।

इस दौरान डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसन ने कहा कि आज हम पानी और ग्रीन ईंधन पर काम करने के लिए सहमत हुए हैं। हम स्वास्थ्य और कृषि जैसे क्षेत्रों पर भी साथ मिलकर काम करने पर सहमत हुए हैं। हमारा हरित सहयोग बहुत महत्वाकांक्षी है। हम दो लोकतांत्रिक देश हैं जो नियमों पर आधारित एक अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था में विश्वास करते हैं। भारत और डेनमार्क के बीच सहयोग इस बात का एक बेहतरीन उदाहरण है कि कैसे ग्रीन ग्रोथ और ग्रीन ट्रांजिशन साथ-साथ चल सकते हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.