Advertisement

NDA के 430 सांसदों से मिलेंगे पीएम मोदी, इसमें UP, बुंदेलखंड, ओडिशा, झारखंड और बंगाल के 83 सांसद रहेंगे आज मौजूद

Share
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 31 जुलाई यानी आज से नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस यानी NDA के सांसदों से मिलने की शुरुआत करेंगे। अगले 10 दिनों में PM का NDA के 430 से ज्यादा सांसदों से मुलाकात का प्लान है। बता दें मोदी उत्तर प्रदेश के पश्चिम हिस्से, कानपुर, बृज, बुंदेलखंड, पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा के 83 सांसदों से मिलेंगे। यह मुलाकात दो चरणों में शाम 6.30 और 7.30 बजे होगी। पहली बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और दूसरी बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शिरकत करेंगे। इस दौरान 21 केंद्रीय मंत्री मेजबानी करेंगे।

Advertisement

आपको बता दें सांसदों के साथ होने वाली इन बैठकों की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, बीएल वर्मा, धर्मेंद्र प्रधान और शांतनु ठाकुर को दिया गया है। हर बैठक के दौरान वहां सांसद और प्रधानमंत्री के अलावा कोई न कोई केंद्रीय मंत्री भी रहेगा, जो कि मेजबान की भूमिका निभाएगा. 21 केंद्रीय मंत्रियों को ये जिम्मेदारी दी गई है. हर ग्रुप में 30-35 सांसद रहेंगे।

बता दें यह पहली बार है, जब NDA के सांसद क्षेत्रवार PM से मिल रहे हैं। 18 जुलाई को नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस के 25 साल पूरे होने पर घटक के 39 दलों की बैठक हुई थी। इन बैठकों के दौरान PM मोदी 2024 के आम चुनाव को लेकर रणनीति तैयार कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि भाजपा लोकसभा चुनाव में 50 फीसदी वोट शेयर सुरक्षित करने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: Maharashtra: जयपुर-मुंबई ट्रेन में हुई फायरिंग, आरपीएफ ASI समेत चार की गोली मारकर हत्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *