1950 से लेकर आज तक हमारे चुनाव आयोग ने अपनी सार्थकता को किया साबित: PM

BJP workers

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narender Modi) ने आज देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP Workers) से नमो ऐप (Namo App) पर संवाद किया। पीएम ने इस दौरान कहा किस समय कैसी सरकार चाहिए उसका निर्णय लिया है, ये आपके एक वोट से ही हुआ है। 25 जनवरी 1950 में भारत के चुनाव आयोग की स्थापना हुई थी इसलिए आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। भारत के संविधान ने उन्हें ऐसा अधिकार दिया है जो देश का भाग्य बदलने की क्षमता रखता है। एक-एक वोट की जो शक्ति है वो कितनी योजनाएं शुरू कराती है और महत्वपूर्ण निर्णय करवाती है और देश के हर मतदाता के लिए ये गर्व की बात है कि चुनाव के जरिए देश की जनता ने लगातार सरकारें बनाई हैं।

पीएम मोदी ने देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं से किया संवाद

PM बोले इस समय देश आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर होने वाला समारोह भी अब हमने 23 जनवरी से शुरू किया है। आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस (National Voter Day) है, मैं देश के सभी मतदाताओं को बहुत बधाई देता हूं। भारत में चुनाव आयोग की स्थापना देश के गणतंत्र बनाने से एक दिन पहले हुई। ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि हमारे संविधान निर्माता जानते थे कि जीवंत लोकतंत्र तभी संभव है जब निष्पक्ष चुनाव हो। 1950 से लेकर आज तक हमारे चुनाव आयोग ने अपनी सार्थकता को साबित किया है।

हमारी चुनाव आयोग और चुनाव प्रक्रिया विभिन्न देशों के लिए एक बेंचमार्क की तरह: PM

उन्होनें कहा देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा भारत उन देशों में से एक है जहां चुनाव आयोग लोगों को नोटिस जारी कर सकता है, अधिकारियों को स्थानांतरित कर सकता है। हमारी चुनाव आयोग और चुनाव प्रक्रिया विभिन्न देशों के लिए एक बेंचमार्क की तरह है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.