बुन्देलखण्ड को PM मोदी ने दी अरबों रुपये की योजनाओं की सौगात, बोले- अब खत्म होने जा रहा पानी का इंतजार

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनपद महोबा, हमीरपुर, बांदा व ललितपुर में 3,240 करोड़ रुपये की अर्जुन सहायक परियोजना, भावनी बांध परियोजना, रतौली बांध परियोजना, मसगांव-चिल्ली स्प्रिंकलर परियोजना का लोकार्पण किया।

बुन्देलखण्ड को PM मोदी ने दी अरबों रुपये की योजनाओं की सौगात

PM मोदी ने जनपद महोबा, हमीरपुर, बांदा व ललितपुर में 3,240 करोड़ रुपये की अर्जुन सहायक परियोजना, भावनी बांध परियोजना, रतौली बांध परियोजना, मसगांव-चिल्ली स्प्रिंकलर परियोजना के लोकार्पण कार्यक्रम में जनता को संबोधित किया। उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

इसी के साथ PM बोले महोबा की ऐतिहासिक धरती पर आकर एक अलग ही अनुभूति होती है। इस समय हम देश की आज़ादी और राष्ट्र निर्माण में जनजातिय साथियों के योगदान को समर्पित जनजातीय गौरव सप्ताह भी मना रहे हैं।

आगे उन्होनें कहा गुलामी के उस दौर में भारत में नई चेतना जगाने वाले गुरुनानक देव जी का आज प्रकाश पर्व भी है। मैं देश और दुनिया के लोगों को गुरु पूरब की भी शुभकामनाएं देता हूं। आज ही भारत की वीर बेटी, बुंदेलखंड की शान, वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती भी है।

PM मोदी की बड़ी बातें…

  • कुछ वक्त पहले यहीं से उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत की थी।
  • कुछ वर्ष पहले मैंने महोबा से ही देश की मुस्लिम बहनों से वादा किया था कि मैं उन्हें तीन तलाक की कुप्रथा से मुक्ति दिलाऊंगा।
  • ये वादा भी पूरा हो चुका है। – पीएम
  • बीते 7 वर्षों में हम कैसे सरकार को दिल्ली के बंद कमरों से निकालकर देश के कोने-कोने में लाए हैं।
  • महोबा, इसका साक्षात गवाह है।
  • ये धरती ऐसी योजनाओं, ऐसे फैसलों की साक्षी रही है जिन्होंने देश की गरीब, माताओं-बहनों के जीवन में बड़े बदलाव किए हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *